हिमाचल,कश्मीर और उत्तराखंड में बर्फबारी, अगले तीन दिन तूफान का अलर्ट

हिमाचल,कश्मीर और उत्तराखंड में बर्फबारी, अगले तीन दिन तूफान का अलर्ट

शिमला. जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी से मौसम काफी ठंडा हो गया है। इसका असर जमीनी इलाकों में देखा जाने लगा है। गुरुवार को दिल्ली समेत नॉर्थ के कई इलाकों में ठंड बढ़ गई। अगले 24 घंटे में यहां पर कई जगहों पर रुक-रुककर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। वेदर डिपार्टमेंट ने अगले तीन दिन में जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में भारी बर्फबारी और तूफान का अलर्ट जारी किया है। जम्मू में दर्ज हुई 3.6 मिलीमीटर बारिश…

– गढ़वाल में मंगलवार देर रात से फूलों की घाटी, मनाली, बदरीनाथ, औली, हेमकुंड साहिब, केदारनाथ, जोशीमठ, रोहतांग दर्रा, जलोड़ी दर्रा, केलांग और किन्नौर की ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी हो रही है।

– रोहतांग दर्रा में 30 सेटीमीटर, मनाली में 12, सोलंगनाला में 20, कोकसर में 15, सिस्सू, उदयपुर, गोंधला तथा खंगसर में छह-छह सेंटीमीटर बर्फबारी हुई।

– वहीं उत्तराखंड के कुमाऊं, अल्मोड़ा और रानीखेत और जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में जोरदार बारिश और ठंडी हवाओं से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

– पिछले 24 घंटों में जम्मू में 3.6 मिलीमीटर बारिश हुई, जिससे तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम हो गया है।

– जम्मू में मंगलवार से ही ठंडी हवाएं चल रही हैं। वहीं कटड़ा में 6.6 मिलीमीटर, बटोत में 17.8 मिलीमीटर बारिश हुई।

– चंडीगढ़ में बुधवार की सुबह हल्की बूंदाबांदी थी, लेकिन दोपहर 2:30 बजे अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक पहुंच गया।

कुफरी में बर्फबारी, टूरिस्ट भी बढ़े

– मनाली के बाद बुधवार को कुफरी में दो से तीन इंच तक बर्फबारी हुई। किन्नौर में 30, रोहतांग में 35, केलांग में 10 सेंटीमीटर तक ताजा बर्फबारी दर्ज हुई। इससे पारा 4 डिग्री तक लुढ़का।

– ठंड बढ़ने से यहां पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटों में हिमाचल में बर्फबारी, बारिश के आसार हैं।

Courtesy: Bhaskar.com

Categories: India

Related Articles