केरल: मरीन ड्राइव पर बैठे कपल्स पर शिवेसना के कार्यकर्ताओं ने बरसाई लाठियां

कोच्ची: शिवेसना के कार्यकर्ताओं पर कपल्स को परेशान करने का आरोप लगा है. केरल के कोच्ची स्थित मरीन ड्राइव पर कपल्स बैठे थे, तभी शिवसेना के कुछ कार्यकर्ता आए और उन्हें खदेड़ दिया. बताया जा रहा है कि शिवसेना के कार्यकर्ता जब ये सब कर रहे थे तब वहां पुलिस और कुछ मीडियाकर्मी भी मौजूद थे. मामले के तूल पकड़ने पर इलाके सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही आठ कांस्टेबलों का तबादला भी कर दिया गया है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक शिवसेना के कार्यकर्ता बुधवार को जुलूस निकाला रहे थे. उनके बैनर पर लिखा था, ‘stop love under umbrella (छाते की आड़ में प्यार बंद करो)’.

बताया जा रहा है कि शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने पहले मरीन ड्राइव पर बैठे कपल्स को बोलकर प्रताड़ित किया, फिर उन्हें वहां से भगा दिया. आरोप है कि उन्होंने कपल्स को धमकी दी कि वे यहां दोबारा नहीं आएं. मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद वहां के हालात को नियंत्रित किया जा सका.

पुलिस का कहना है कि इस मामले में शिवसेना के छह कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है. इन कार्यकर्ताओं पर सार्वजनिक जगहों पर उत्पात करने और बिना इजाजत जुलूस निकालने का आरोप लगाया गया है. हालांकि पुलिस का कहना है कि इस मामले में अभी तक किसी ने शिकायत नहीं की है. आरोप है कि कुछ दिन पहले भी शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने युवक-युवतियों को मरीन ड्राइव पर नहीं बैठने की चेतावनी दी थी.

मालूम हो कि वैलेंटाइन डे पर कोल्लम के अजहीक्कल बीच पर कुछ कपल्स को परेशान किया गया था. इसके बाद उनमें से एक जोड़े ने खुदकुशी कर ली थी.

हालिया घटना की सत्ताधारी माकपा और मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने निंदा की है। मलयालम न्यूज चैनलों पर प्रसारित वीडियो में दिखाया गया है कि मरीन ड्राइव पर बैठे कपल्स को शिवसेना के कार्यकर्ता लाठियों से पीट रहे हैं. कोच्चि की मेयर सौमिनी जैन ने मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों पर मुकदमा करने की मांग की है.

Courtesy: NDTV

Categories: India

Related Articles