उत्तर प्रदेश में दलित किशोरियों के साथ गैंगरेप

उत्तर प्रदेश में दलित किशोरियों के साथ गैंगरेप

बदायूं। उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक बार फिर शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आयी है। जिले के दो अलग-अलग स्थानों पर दलित किशोरियों के साथ रेप के मामलों सामने आए है। पहली घटना जिले के वजीरगंज की है। जहां मंदिर से लौट रही दलित किशोरी के साथ दो लोगों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। वहीं दूसरी घटना बिसौली क्षेत्र की है जहां शौच के लिए अपनी माँ के साथ गयी किशोरी के साथ एक युवक ने दुष्कर्म किया। पुलिस ने दोनों मामलों में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

जानकारी के मुताबिक वजीरगंज क्षेत्र में मंदिर से लौट रही एक दलित किशोरी के साथ अनमोल व विकास नामक युवकों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। इतना ही नहीं उन्होंने किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी। युवकों की धमकी से डरकर किशोरी ने इस वारदात के बारे में घर पर नहीं बताया। इससे आरोपियों के हौसले बुलंद हो गए और उन्होंने रविवार को एक बार फिर किशोरी को दबोच लिया। मगर इस बार किशोरी ने शोर मचा दिया तो आरोपी भाग खड़े हुए। इसके बाद किशोरी ने अपने परिवार वालों को सारी बात बताई। जिसके बाद पीड़िता के परिवारवालों ने वजीरगंज थाने में अनमोल और विकास के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज कराया।

 
वहीं दूसरी घटना बिसौली क्षेत्र की है जहां अपनी माँ के साथ शौच के लिए गयी 15 साल की एक दलित किशोरी के साथ राजू नाम के युवक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। किशोरी की चिल्लाने पर आरोपी वहां से भाग गया। जिसके के बाद पीड़िता के परिवार के लोग कोतवाली पहुंचे। जहां पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरेपी के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

Courtesy: nationaldastak.

Categories: Crime