DRS विवाद पर BCCI अपनी शिकायत वापस लेगा, विराट-स्मिथ करेंगे मुलाकात

DRS विवाद पर BCCI अपनी शिकायत वापस लेगा, विराट-स्मिथ करेंगे मुलाकात

मुंबई. भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट के दौरान हुआ डीआरएस विवाद हल हो सकता है। बीसीसीआई ने साफ किया है कि वह आईसीसी में इस मुद्दे पर स्टीव स्मिथ और पीटर हैंड्सकॉम्ब की शिकायत को वापस लेगी। इसको लेकर विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन मुलाकात कर सकते हैं। बता दें कि बेंगलुरु टेस्ट में स्टीव स्मिथ को उमेश यादव ने 28 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया था। इसके बाद स्मिथ ने ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा कर पूछा कि वो डीआरएस लें या नहीं। इसी का विरोध भारतीय टीम ने दर्ज करवाया था और इसे स्मिथ की बेईमानी कहा था। अब सीरीज के बाकी बचे मैचों पर ध्यान लगाएं…

– न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दोनों टीमों ने ज्वाइंट स्टेटमेंट जारी कर कहा कि बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने मुद्दे को सुलझा लिया है। अब भारत-ऑस्ट्रेलिया दोनों को सीरीज के बाकी मैचों पर ध्यान लगाना चाहिए।

– विराट और ऑस्ट्रेलिया के कैप्टन स्टीव स्मिथ मुलाकात कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि डीआरएस मुद्दे को खत्म कर दोनों कैप्टन अपनी टीमों को आगे ले जाने के लिए कमिट कर सकते हैं।

BCCI-CA ने दिखाई थी तल्खी

– सीए के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने विराट के स्टीव स्मिथ पर आरोप को गलत और अपमानजनक बताते हुए कहा था कि वो उन तमाम बयानों को खारिज करते हैं जो ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्मिथ की ईमानदारी पर सवाल उठा रहे हैं।
– उन्होंने कहा कि स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई युवाओं के रोल मॉडल हैं और वे पूरी ईमानदारी से क्रिकेट खेलते हैं। खेल के लिए उनकी और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कमिटमेंट पर कोई सवाल नहीं उठा सकता।
– वहीं बीसीसीआई ने इस मामले पर कहा था कि मैच का वीडियो कई बार देखा और इसके बाद हमने विराट कोहली और टीम के साथ खड़े होने का फैसला किया।
– बीसीसीआई की ओर से कहा गया कि विराट कोहली एक मैच्योर क्रिकेटर हैं और मैदान में उनका बर्ताव अच्छा रहा है।
– बता दें कि डीआरएस मामले पर विराट को एलीट अंपायरों के पैनल में मौजूद अंपायर नायजेल लांग का समर्थन मिला और उन्होंने स्मिथ को पवेलियन जाने को कहा था।

स्मिथ की हरकत 10 साल के बच्चे जैसी : अश्विन
– इस पूरे मामले पर भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी स्मिथ को आड़े हाथों लिया था।
– उन्होंने कहा, “स्मिथ वास्तव में पीछे मुड़े थे और उन्होंने ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा करके पूछा था कि रिव्यू लिया जाए या नहीं। उनका हरकत अंडर-10 क्रिकेटर जैसी है।”

बीसीसीआई ने DRS को बताया था ड्रेसिंग रूम रिव्यू सिस्टम
– विवाद के ठीक बाद बीसीसीआई की ओर से एक ट्वीट किया गया, जिसमें स्मिथ की हरकत के आधार पर डीआरएस को ड्रेसिंग रूम रिव्यू सिस्टम बताया गया था।

Courtesy: Bhaskar.com

Categories: Sports