मायावती बोलीं- ईवीएम ने भाजपा के सिवा किसी और का वोट नहीं लिया, फिर से हो चुनाव

मायावती बोलीं- ईवीएम ने भाजपा के सिवा किसी और का वोट नहीं लिया, फिर से हो चुनाव

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर ईवीएम से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि ईवीएम पर लोगों ने चाहे किसी भी दल के निशान पर बटन दबाया हो लेकिन ईवीएम ने सिर्फ भाजपा को ही वोट दिया। मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को चुनौती दी है कि अगर उनमें हिम्मत है तो वो यूपी विधानसभी चुनाव रद्द कराकर फिर से चुनाव कराएं। मायावती ने कहा कि अगर मोदी और अमित शाह दूध के धुले हैं तो बैलेट पेपर से फिर से चुनाव करा लें, सही स्थिति सामने आ जाएगी। इसके साथ ही मायावती ने कहा कि उन्होंने  इस बारे में चुनाव आयोग को पत्र लिखा है कि लोगों को अब ईवीएम मशीन में भरोसा नहीं रह गया है।

मायावती ने कहा कि मुस्लिम बहुल इलाकों के ईवीएम में ज्यादा छेड़छाड़ की गई है। वहां लोगों ने किसी भी दल को वोट दिया हो लेकिन वोट सिर्फ भाजपा के खाते में गया। उन्होंने कहा कि या तो ईवीएम भाजपा के सिवा किसी और दल का वोट स्वीकार नहीं कर रहा था या फिर सारे वोट भाजपा को ही जा रहे थे।

गौरतलब है कि बसपा को विधान सभा चुनावों में बेहतर परिणाम की उम्मीद थी लेकिन पार्टी 20 सीटों के आसपास ही सिमटती नजर आ रही है जबकि भाजपा चुनावी नतीजों और अबतक के रुझानों में न सिर्फ बहुमत का आंकड़ा पार कर रही है बल्कि प्रचंड महुमत के साथ 310 सीटों से भी ज्यादा पर जीत दर्ज करती दिख रही है।

COURTESY:JANSATTA

Categories: Politics