यूपी कांग्रेस चीफ राज बब्‍बर ने मानी हार, कहा- BJP को घेर नहीं सके, गधा पहलवान हो गया

यूपी कांग्रेस चीफ राज बब्‍बर ने मानी हार, कहा- BJP को घेर नहीं सके, गधा पहलवान हो गया

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आने शुरू हो गए हैं। दो-तिहाई सीटों पर भारतीय जनता पार्टी आगे चल रही है, जबकि सपा-कांग्रेस व बसपा बेहद पीछे हैं। खबर लिखे जाने तक, बीजेपी 298 सीटों पर आगे चल रही है। चुनावी नतीजों पर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। बीजेपी के शानदार प्रदर्शन पर कई नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है। मध्‍य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा, ”यूपी और उत्तराखंड में भाजपा को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाने के लिए जनता का बहुत-बहुत आभार। यह ऐतिहासिक विजय आपके सपनों को साकार करेगी। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी देश के लिए भगवान का वरदान हैं और उनके जनकल्याणकारी योजनाओं के कारण देश को उन पर असीम विश्वास है।” बीजेपी के यूपी चीफ केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि यह यूपी में पीएम मोदी की नीतियों से पार्टी को जीत मिली है। मौर्य ने समर्थन के लिए जनता को धन्यवाद दिया है।

दूसरी तरफ, यूपी कांग्रेस चीफ राज बब्‍बर ने हार स्‍वीकार करते हुए कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी को ठीक से घेर नहीं सकी। उन्‍होंने एएनआई से कहा, ”हम बहुत सारे मुद्दों पर बीजेपी को घेर नहीं सके। गधा पहलवान हो गया।” हालांकि कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला विपरीत नतीजों के बावजूद पीएम नरेंद्र मोदी पर हमलावर नजर आए। उन्‍होंने कहा, ”जो लोग कांग्रेस मुक्‍त भारत की बात करते थे, उनको अपने मन में झांकना चाहिए। कांग्रेस इस देश की आत्‍मा में बसी है। बीजेपी पंजाब में हार रही है और गोवा सीएम अपनी सीट से हार गए। क्‍या ये मोदीजी की लीडरशिप की तरफ इशारा नहीं है?”

यूपी की सभी 403 सीटों के रूझान आ गए हैं। इनमें 298 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। एसपी 67 पर आगे चल रही है। बीएसपी 20 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं अन्य 18 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने यूपी विधानसभा चुनाव में हार को स्वीकार करते हुए कहा कि हम जनादेश का सम्मान करते हैं। उधर शिवपाल सिंह यादव ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि “ये समाजवादियों की नहीं, घमंड की हार है। नेताजी को हटाया और हमारा अपमान किया।”

Courtesy:Jansatta 

Categories: Politics

Related Articles