इन 5 फ़िल्मों ने बना दिया आलिया भट्ट को स्पेशल, हैप्पी बर्थडे आलिया –

इन 5 फ़िल्मों ने बना दिया आलिया भट्ट को स्पेशल, हैप्पी बर्थडे आलिया –

मुंबई। आज आलिया भट्ट का जन्मदिन है। हाल के दिनों में, बहुत ही कम समय में स्टारडम पा लेने वाली सेलेब्स में आलिया भट्ट का नाम सबसे ऊपर है। 24 वर्षीय आलिया ने यह सब कुछ अपनी प्रतिभा, कड़ी मेहनत और लगन से हासिल की है। आइये जानते हैं उनके इस छोटे से ही करियर में उन 5 फ़िल्मों के बारे में जिन्होंने उन्हें बना दिया है बेहद खास।

साल 1999 में आयी फ़िल्म ‘संघर्ष’ में प्रीती जिंटा के बचपन के रोल में दिखीं आलिया ने 2012 में ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से डेब्यू किया है। उनकी दूसरी ही फ़िल्म जिसने आलिया के करियर को गढ़ना शुरू किया तो वो है ‘हाइवे’। इस फ़िल्म की आलिया ने जैसे दर्शकों का दिल ही जीत लिया। ‘हाइवे’ से आलिया को सब नोटिस करने लगे!

‘हाइवे’ की अलिया का क़द पिछले साल एकदम से बढ़ गया जब उन्होंने फ़िल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए फिल्मफेयर से बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड जीता। यह फ़िल्म आलिया के करियर को एक नयी ऊंचाई देने में कामयाब रही। नशे के गिरफ्त में घिरी एक बिहारी मजदूर लड़की की भूमिका में आलिया ने अपने अभिनय का लोहा मनवा दिया।

उसके बाद, पिछले साल ही ‘डियर ज़िंदगी’ से आलिया ने न्यू जेनेरेशन लड़कियों के दिलों को जीतने का काम किया। शाह रुख़ ख़ान के साथ इस फ़िल्म में उन्होंने ज़बरदस्त केमिस्ट्री दिखाई। जानकार बताते हैं कि आलिया एक्टिंग नहीं करतीं बल्कि वो जैसी हैं वैसी ही नेचुरल तरीके से किरदार से कनेक्ट कर लेती हैं।

जब साल दर साल आलिया ने सफलता के झंडे गाड़ने शुरू किये तो बॉलीवुड समझ गया कि उसने अपना नया चेहरा पा लिया है। साल 2015 में आयी फ़िल्म ‘2 स्टेटस’ भी आलिया के करियर का एक अहम पड़ाव है। हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, अगली, शानदार जैसी फ़िल्मों ने भी आलिया के करियर को रफ़्तार दी।

लेकिन, टॉप 5 की लिस्ट ‘कपूर एन्ड संस्’ के बिना अधूरी रहेगी। फ़िल्म में टीया मल्लिक के उनके किरदार ने सबका मन मोह लिया।

इसी दस मार्च वरुण धवन के साथ आलिया की फ़िल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ रिलीज़ हुई है। फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फ़िल्म के लिए आलिया की तारीफ भी खूब हो रही है। इसके बाद आलिया ‘ड्रैगन’ में नज़र आएंगी। अभी तक की अपनी यात्रा में आलिया ने साबित कर दिखाया है कि वो जितनी स्वीट हैं उतनी ही दमदार एक्ट्रेस भी हैं।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Entertainment