यूपी सीएम हाउस की रेकी करने पहुंचा राजनाथ सिंह का सुरक्षा दल

यूपी सीएम हाउस की रेकी करने पहुंचा राजनाथ सिंह का सुरक्षा दल

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ही आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन सकते हैं। CNN News18 की खबर की मानें तो राजनाथ सिंह की सुरक्षा में लगे जवान आज यूपी के मुख्यमंत्री आवास (सीएम हाउस) की रेकी (छानबीन) करने पहुंचे थे। बता दें कि यूपी के सीएम बनने की लिस्ट में राजनाथ सिंह का भी नाम है। राजनाथ के अलावा भी लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं। 65 साल के राजनाथ सिंह को इस लिस्ट में आगे इसलिए माना जा रहा है क्योंकि उनको काफी लोग पसंद करते हैं। हालांकि, राजनाथ सिंह इन सब बातों का फालतू करार दे चुके हैं।

राजनाथ सिंह के अलावा जिस नाम पर जोर दिया जा रहा है वह मनोज सिन्हा का है। 57 साल के मनोज सिन्हा के पास इस वक्त रेल मंत्रालाय का प्रभार है। सिन्हा ऊंची जाति के भूमिहार हैं। वह पूर्वांचल से ही हैं। उस इलाके पर ही बीजेपी का खासा जोर भी है। पीएम मोदी की वाराणसी लोकसभा सीट भी उसी इलाके में आती है।

लेकिन राजनाथ सिंह के सीएम बनने में एक पेंच भी है। दरअसल अभी-अभी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने अपना मंत्रालय छोड़कर गोवा का सीएम पद संभाला है। ऐसे में नरेंद्र मोदी शायद अपने एक और सीनियर मंत्री को मंत्रालय से शायद ही जानें दें।

2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी में बड़ी जीत दर्ज की है। 80 प्रतिशत वोटों के साथ वह 1977 के बाद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। भारतीय जनता पार्टी ने यूपी में 312 सीट जीती हैं। वहीं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को कुल 54 सीटों पर संतोष करना पड़ा था। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को कुल 19 सीटें मिलीं।

(COurtesy:Jansatta )

Categories: Politics

Related Articles