यूपी में रेप पीड़िता के साथ बेरहमी: सुलह से किया इनकार तो फोड़ दी आंखें

यूपी में रेप पीड़िता के साथ बेरहमी: सुलह से किया इनकार तो फोड़ दी आंखें

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में रेप पीड़िता के साथ बेरहमी की गई. आरोप है कि रेप पीड़िता पर सुलह का दबाव बनाया जा रहा था. ऐसा नहीं करने पर आरोपियों के परिचितों ने रेप पीड़िता की आंखें फोड़ दी. रेप पीड़िता लकड़ी बीनने गयी थी, तभी इस वारदात को अंजाम दिया गया. आरोपियों ने सूजे से वार करके आंखें फोड़ दी है. पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि माखी थाना क्षेत्र के एक गांव में 19 वर्षीय एक लड़की जंगल में लकड़ी बीनने गयी थी. तभी कुछ अज्ञात लोगों ने उसे पकड़कर उसकी आंखों पर सूजे से वार किया, जिससे वे फूट गयीं.

उन्होंने बताया कि घायल बालिका को उसके परिजनों ने मियागंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. हालत खराब होने के चलते उसे जिला अस्पताल भेज दिया गया है. सूत्रों ने बताया कि वह लड़की दो वर्ष पूर्व बलात्कार का शिकार भी हो चुकी है. इस मामले में आरोपी इन दिनों जेल में हैं.

अपर पुलिस अधीक्षक आर एस गौतम ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है और आरोपियों की पहचान करा कर कार्रवाई की जायेगी.

पुलिस अधीक्षक नेहा पांडेय ने बताया कि पीडि़त युवती को कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल (हैलट) भेजा गया था. वहां डाक्टरों की सलाह पर परिवार वालों की सहमति से उसे रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मैं खुद परिवार के साथ अस्पताल में मौजूद रही हूं. पीडि़त युवती का इलाज पुलिस करायेगी. दोषी को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा.

डीजीपी जावीद अहमद ने कहा कि यह घटना बहुत ही गंभीर है और यह हमारे संज्ञान में है. मामले में पहले के आरोपी जेल में हैं. इस बार जिनकी भी भूमिका है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की हिदायत दी गयी है. उन्नाव की एसपी को पीडि़ता के भरपूर सहयोग और सुरक्षा के भी निर्देश दिए गये हैं. इस मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

Courtesy: NDTV 

Categories: Regional

Related Articles