मस्जिद पर भाजपा का झंडा फहराने की कोशिश के बाद बुलंदशहर में तनाव, क्या ये है न्यू इंडिया?

मस्जिद पर भाजपा का झंडा फहराने की कोशिश के बाद बुलंदशहर में तनाव, क्या ये है न्यू इंडिया?

बुलंदशहर में धार्मिक तनाव पैदा होने की खबर है ,बताया जा रहा है बीजेपी की विजय के बाद जश्न मनाते कुछ लडको के समूह ने एक मस्जिद पर भाजपा का झंडा फहराने की कोशिश की।

यहां के चचराई गांव में हुई इस घटना के बाद पुलिस और पीएसी के जवानों को तैनात कर दिया गया वही वरिष्ठ अधिकारी मामले को शांत करने में लगे हुए है ।

बुधवार की रात हुई घटना के समय मौके पर मौजूद मोहसिन अहमद ने एक अख़बार को बताया, ‘रात के साढ़े नौ बजे माथे पर तिलक लगाए युवकों का जुलूस इलाके से निकला। उनमें से कुछ मस्जिद के दरवाजे पर खड़े हो गए और फिर छत पर झंडा लगाने की कोशिश करने लगे। हमने इस पर विरोध किया जिसके बाद झड़प हो गई।’

करीब 2 हजार की जनसंख्या वाले इस गांव में हिंदू और मुस्लिम बराबर संख्या में हैं।सूचना मिलते ही समय से पहुंची पुलिस के हस्तक्षेप से स्थिति नियंत्रण में आ गई। हालांकि गांव में अभी भी डर और तनाव की स्थिति है। एक अन्य ग्रामीण फुरकान अली ने बताया, ‘पुलिस के आने पर वे युवक वहां से भाग तो गए लेकिन उससे पहले अगली बार तलवार लेकर लौटने की धमकी भी दे गए। पीएसी और पुलिस की मौजूदगी से शांति तो है लेकिन डर का माहौल बना हुआ है।’

जहांगीराबाद पुलिस स्टेशन के एसएचओ श्यामवीर सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। वहीं बीजेपी ने घटना में हाथ होने से इंकार कर दिया है। जिला इकाई प्रमुख हिमांशु मित्तल ने इसे असामाजिक तत्वों का कारनामा करार दिया।

Courtesy:Headlines24

Categories: Politics

Related Articles