ISIS ने दी ताजमहल पर हमले की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

ISIS ने दी ताजमहल पर हमले की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

जागरण संवाददाता, आगरा। कुख्यात आतंकी संगठन आइएस (इस्लामिक स्टेट इराक एंड सीरिया) के माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर गुरुवार को धमकी का मामला सामने आने के बाद खुफिया एजेंसियां हरकत में आ गई। आइएस द्वारा हिंदुस्तान पर हमले की धमकी और उसमें ताज का फोटो होने से उसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने ताज में सघन चेकिंग के साथ ही आसपास के इलाके में फ्लैग मार्च किया। बता दें कि शनिवार से ताज महोत्सव आरंभ हो रहा है।

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर कुख्यात आतंकी संगठन के समर्थक अहवाल उम्मत मीडिया सेंटर द्वारा हिंदुस्तान पर हमले का ग्राफिक जारी किया गया है। इसमें अगला निशाना ताजमहल को दिखाया गया है। इसकी जानकारी होने पर आला अधिकारी हरकत में आ गए। उन्होंने ताज महोत्सव की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के साथ ही ताज की सुरक्षा बढ़ा दी है। गुरुवार दोपहर सुरक्षा बलों ने फ्लैग मार्च किया। एसपी सिटी के नेतृत्व में फ्लैग मार्च की शुरुआत दोपहर करीब एक बजे शिल्पग्राम से हुई। स्पेशल वेपन एंड टैक्टिक्स (स्वॉट) और बम डिस्पोजल स्क्वॉयड (बीडीएस) की टीम इसमें शामिल रही।

ताज पूर्वी गेट से शुरुआत कर सुरक्षा बल ताज पूर्वी गेट पहुंचे। यहां से दशहरा घाट पर जाकर सुरक्षा का हाल उन्होंने जाना। यहां से वह वापस पूर्वी गेट, पाठक प्रेस बैरियर, चौक कागजियान, आरके फोटो स्टूडियो चौराहा, ताज पश्चिमी गेट, अमरूद का टीला पार्किंग और बसई घाट तक गए। एसपी सिटी सुशील घुले ने बताया कि इस तरह का कोई इनपुट नहीं मिला है, लेकिन माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर धमकी भरे ट्वीट का मामला सामने आया है। इसके चलते और ताज महोत्सव में सुरक्षा इंतजाम के मद्देनजर पुलिस ने चेकिंग करने के साथ ही फ्लैग मार्च किया गया।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Regional

Related Articles