एक्शन में आया यूपी पुलिस का एंटी रोमियो स्कवैड, पहले ही दिन खुद तोड़ा कानून

एक्शन में आया यूपी पुलिस का एंटी रोमियो स्कवैड, पहले ही दिन खुद तोड़ा कानून

त्तर प्रदेश में एंटी रोमियो स्कवैड एक्शन में आ चुका है। लेकिन पहले ही दिन पुलिस ने खुद ही कानून तोड़ दिया। सड़कों पर घूमती पुलिस के दस्ते की जो फोटोज देखने को मिली उसमें से एक में पुलिसवाले किसी शख्स को मोटरसाइकिल के बीच में बैठाकर लेकर जा रहे थे। लेकिन उन्होंने खुद ही हेटमेट नहीं पहना हुआ था। साथ ही ट्रिपलिंग भी कर रखी थी। जो कि ट्रेफिक रूल का उल्लंघन है।

एंटी स्कवैड दल पर यूपी के डीजीपी जावेद अहमद का भी बयान आया है। उन्होंने कहा है कि इस दल का काम सिर्फ महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा करने का होगा और दल किसी तरह की मोरल पुलिसिंग नहीं करेगा।

यूपी के झांसी की एक वीडियो भी सामने आई थी। उसमें पुलिसवाले ने एक शख्स को उठक-बैठक लगवाए थे। साथ ही उसे लड़की के साथ ना बैठने की चेतावनी भी दी थी।

वैसे तो एंटी रोमियो स्कवैड ने 21 मार्च से ही काम शुरू कर दिया था लेकिन 21 मार्च को पुलिस की मुस्तैदी दिखने भी लगी। 21 मार्च को भी लखनऊ से तीन लोग पकड़े गए थे। इसके अलावा मेरठ के गर्ल्स कॉलेज के बाहर से भी कुछ लोगों को पकड़ा गया था। लखनऊ जोन से 11 जिलों में यह स्कवैड बना दी गई है।

बता दें कि यूपी के लिए बीजेपी ने अपना जो मेनफेस्टो जारी किया था उसमें भी एंटी रोमियो स्कवैड का जिक्र था। योगी इस वक्त मेनफेस्टो के वादों को ही पूरा करने के काम कर रहे हैं। बूचड़खानों पर भी उनकी कार्रवाई जारी है।

Courtesy: Jansatta 

Categories: Politics

Related Articles