UP: दलित ने काम करने से मना किया तो दबंगों ने मार दी गोली

UP: दलित ने काम करने से मना किया तो दबंगों ने मार दी गोली

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के रामनगर गांव में दबंग प्रधानपुत्र ने घर में घुसकर दलित महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना में महिला का पति भी गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे सैफई में भर्ती कराया गया है।

 

घटना सोमवार रात करीब दस बजे की है। रामनगर मे दलित नाथूराज जाटव का परिवार रहता है। परिवार के लोग मजदूरी करके गुजारा करते हैं। मीडिया खबरों के मुताबिक, नाथूराम का होली वाले दिन गांव के पूर्ण सिंह यादव से रुपये के लेन-देन को लेकर विवाद हुआ था। जिसकी शिकायत पूर्ण सिंह ने गांव की प्रधान के बेटे की।

 
इसके बाद दबंग स्कॉरपियो कार में अपने साथियों के साथ नाथूराम के घर पहुंचा और मारपीट शुरू कर दी। मोनू ने पहले नाथूराम की पिटाई करना शुरू कर दी।
बीच-बचाव करने आई नाथूराम की पत्नी गिरजा देवी को मोनू ने अपनी रायफल से गोली मार दी। जिससे उसकी वहीं मौत हो गई। इसके बाद मोनू ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक गोली नाथूराम को लग गई जिससे वह लहुलुहान हो गए।

 

 

लोगों का कहना है कि, प्रधान के घर दलित परिवार ने बेगारी करने से इंकार कर दिया था। इसी बात से नाराज होकर मोनू ने दलित परिवार पर हमला बोल दिया। इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल। घटना की सूचना पर एएसपी शिष्यपाल और सीओ सिटी मौके पर पहुंच गए और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

 

 

घटना को लेकर दलित संगठनों ने कड़ा ऐतराज जताया है। वहीं बीएसपी नेताओं ने भी घटना पर खेद प्रकट किया। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। एएसपी शिष्यपाल का के मुताबिक, घटना की तहरीर मिलने के बाद मामला दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Courtesy: nationaldastak.

Categories: Crime