EC ने शशिकला कैम्प को हैट, पन्नीरसेल्वम खेमे को इलेक्ट्रिक पोल सिंबल जारी किया

EC ने शशिकला कैम्प को हैट, पन्नीरसेल्वम खेमे को इलेक्ट्रिक पोल सिंबल जारी किया

चेन्नई. इलेक्शन कमीशन ने तमिलनाडु में AIADMK का चुनाव चिह्न ‘दो पत्ती’ फ्रीज करने के बाद अब पार्टी के दोनों गुटों को नया सिंबल जारी किया है। शशिकला कैम्प को AIADMK अम्मा नाम के साथ हैट जबकि पन्नीरसेल्वम कैम्प को AIADMK पुराछी थलैवी अम्मा नाम के साथ इलेक्ट्रिक पोल सिंबल अलॉट किया गया है। शशिकला खेमे को पहले ऑटो रिक्शा सिंबल जारी हुआ था, लेकिन उसने इसके बजाए हैट सिंबल मांगा था। इस पर कमीशन राजी हो गया। बता दें कि दोनों कैम्प की तरफ से पुराने सिंबल पर दावा जताया गया था। लेकिन अब उन्हें नए चिह्न पर आरके नगर असेंबली सीट से बाय इलेक्शन लड़ना होगा। यह सीट पार्टी सुप्रीमो जे जयललिता के निधन से खाली हुई थी। नॉमिनेशन की अाखिरी तारीख 23 मार्च है। 12 अप्रैल को होना है बाय इलेक्शन

– इलेक्शन कमीशन ने बुधवार को AIADMK के चुनाव चिह्न दो पत्ती को जब्त कर लिया था।

– कमीशन के पास दो ही रास्ते थे। शशिकला गुट या पन्नीरसेल्वम गुट को चिह्न दिया जा सकता था या उसे फ्रीज किया जा सकता था। कमीशन का कहना है कि दोनों गुटों में से कोई भी अब इस चुनाव चिह्न का इस्तेमाल नहीं करेगा।

किस कैम्प से कौन कैंडिडेट मैदान में?

– आरके नगर असेंबली सीट से जयललिता चुनकर आई थीं। उनके निधन के बाद यह सीट खाली हो गई है।

– इस पर AIDMK के वाइस जनरल सेक्रेटरी टीटीवी दिनकरन चुनाव लड़ेंगे। वहीं, पन्नीरसेल्वम गुट ने ई. मधुसूदन को मैदान में उतारा है।

– मामले में एक गुट की अगुआई जनरल सेक्रेटरी वीके शशिकला कर रही हैं। दूसरे गुट के नेता ओ.पन्नीरसेल्वम हैं।

Courtesy: Bhaskar

 

Categories: India

Related Articles