योगी राज: हाथरस में उपद्रवियों ने मटन की दुकानों में लगा दी आग

योगी राज: हाथरस में उपद्रवियों ने मटन की दुकानों में लगा दी आग

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में उपद्रवियों ने तीन मटन की दुकानों को आग के हवाले कर दिया। ये घटना मंगवार रात की है। पुलिस के मुताबिक आग के हवाले की गई ये मटन की दुकानें जलेसर इलाके में हैं।

 

हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक ये मटन की दुकानें कुरैशियों की हैं जो लंबे समय से मीट का कारोबार कर रहे हैं। हाथरस के एसपी दिलीप कुमार ने कहा है कि आग लगाने वालों की पहचान नहीं हुई है।

हाथरस पुलिस ने साहाबाद और सहपऊ के स्थानीय मीट मार्कट में छापेमारी की। पुलिस का मकसद अवैध रुप से चल रही दुकानों का पता लगाना था। इस मौके पर पुलिस ने उन तमाम दुकानों की सील कर दिया जिनके पास लाइसेंस नहीं थी। यूपी में योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा था कि उनकी सरकार प्रदेश में सबसे पहले अवैध रूप से चल रहे बूचड़खानों को बंद कराएगी।

 

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि अगर यूपी में उनकी सत्ता आई तो वह सबसे पहले अवैध बूचड़खानों को बंद करेंगे। पिछले दो दिनों में योगी सरकार ने प्रदेश में अवैध रूप से चल रहे कई बूचड़खानों को बंद करा चुकी है। हाथरस की यह पहली घटना है जब उग्र भीड़ ने किसी मीट कारोबारी की दुकान को आग लगा दी है।

संपादन- भवेंद्र प्रकाश

Courtesy: nationaldastak.

Categories: Crime, Regional

Related Articles