BJP की धमकी: मुस्लिमों का आरक्षण बढ़ाया तो तेलंगाना में भी पैदा होगा योगी

हैदराबाद। तेलंगाना में मुस्लिम समुदाय को नौकरी और शिक्षा में आरक्षण बढ़ाने के प्रस्ताव पर BJP की प्रदेश इकाई ने सरकार को चेतावनी दी है। तेलंगाना विधानसभा के सदस्य एन. वी. एस. एस. प्रभाकर ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की सरकार को धमकी देते हुए कहा है कि मुस्लिमों को दिया जाने वाला आरक्षण 4 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी किए जाने का प्रस्ताव लागू किया तो यहां भी योगी पैदा हो सकता है।

 
प्रभाकर ने कहा, ‘अगर मुस्लिमों को आरक्षण प्रदान किया गया तो तेलंगाना में भी एक और योगी पैदा हो जाएगा।’ यहां प्रभाकर का इशारा उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कट्टर हिंदुत्ववादी छवि वाले योगी आदित्यनाथ से है। प्रभाकर ने यह भी आरोप लगाया कि तेलंगाना पिछड़ा वर्ग आयोग अल्पसंख्यकों के लिए काम कर रहा है और पिछड़े वर्ग के समुदाय के साथ अन्याय कर रहा है।

 
एनबीटी के अनुसार, प्रभाकर ने पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा मुस्लिमों की समाजिक-आर्थिक स्थिति पर किए गए सर्वेक्षण के संदर्भ में यह आरोप लगाया है। BJP ने चेतावनी दी है कि यदि तेलंगाना सरकार मुस्लिमों को उनकी आबादी के अनुरूप आरक्षण देने के अपने प्रस्ताव को लागू करता है तो वे पूरे राज्य में विरोध-प्रदर्शन करेंगे।

 
BJP के प्रदेश अध्यक्ष के. लक्ष्मण का कहना है कि धर्म के आधार पर आरक्षण संविधान के खिलाफ है। उन्होंने अदालत द्वारा इससे पहले मुस्लिमों को आरक्षण दिए जाने को खारिज करने वाले आदेश का हवाला दिया।

 
मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने मुस्लिमों और अनुसूचित जातियों के आरक्षण में वृद्धि किए जाने के लिए विधेयक पेश करने की घोषणा की है। यह विधेयक तेलंगाना विधानसभा के इस समय चल रहे सत्र के दौरान ही पेश किया जाएगा।

 

Courtesy: nationaldastak

Categories: Politics

Related Articles