विंटेज-कार बन गया हूं, पर 2019 का वर्ल्डकप जरूर खेलूंगा: रिटायरमेंट पर बोले धोनी

विंटेज-कार बन गया हूं, पर 2019 का वर्ल्डकप जरूर खेलूंगा: रिटायरमेंट पर बोले धोनी

स्पोर्ट्स डेस्क.टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ चुके एमएस धोनी का फिलहाल संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। कप्तानी छोड़ने के बाद ऐसी हवा थी कि धोनी अब जल्द ही संन्यास ले लेंगे। रिपोर्ट्स में तो ये तक कह दिया गया था कि माही इस साल जून में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। लेकिन धोनी ने दिल्ली में फैन्स को ये खास मैसेज देकर सारी अफवाहों को दरकिनार कर दिया। उन्होंने कहा, “भले ही मैं एक विंटेज कार बन गया हूं लेकिन 2019 का वर्ल्ड कप खेलूंगा।” वर्ल्डकप के लिए भी फिट हूं

– धोनी ने दिल्ली के एक प्रमोशनल ईवेंट के दौरान कहा, “रिटायरमेंट लेने के मूड में नहीं हैं। टीम इंडिया के लिए लगातार इतने साल तक खेलकर विंटेज कार की तरह बन गया हूं। पर फिटनेस ने साथ दिया तो अगला वर्ल्डकप जरूर खेलूंगा।”

– हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड की कप्तानी करने वाले माही ने ये भी कहा, “ये पूरी तरह से फिटनेस पर डिपेंड करेगा। अगर किसी तरह कि इंजुरी न हुई तो अगले वर्ल्ड कप तो जरूर खेलूंगा।”

– “टीम इंडिया में लगातार बदलाव होते हैं, ऐसे में उसमें कुछ भी हो सकता है। इसलिए 100% कुछ भी कहना सही नहीं होगा, क्योंकि 2 साल बहुत लंबा वक्त है।”

साल के शुरुआत में छोड़ी थी कप्तानी

– इस साल की शुरुआत में धोनी ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद सभी फॉर्मेट (वनडे, टेस्ट, टी-20) के लिए विराट कोहली को कमान सौंप दी गई।

– कप्तानी छोड़ने के बाद उनके परफॉर्मेंस को अगर देखें तो इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में उन्होंने सेन्चुरी और टी-20 क्रिकेट में भी अपनी पहली फिफ्टी लगाई थी।

– IPL-8 में धोनी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की टीम में स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे।

ऐसा रहा है करियर

-धोनी ने अबतक 286 वनडे मैचों में 50.96 के एवरेज और 88.98 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 10423 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने 10 सेन्चुरी और 61 हाफ सेन्चुरी लगाई हैं। उनका टॉप स्कोर 183 नॉटआउट है।

Courtesy: Bhaskar

Categories: Sports