INDvsAUS:पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेड हॉज बोले, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ेंगे स्‍टीव स्मिथ!

INDvsAUS:पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेड हॉज बोले, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ेंगे स्‍टीव स्मिथ!

मेलबर्न: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने अभी महज 53 टेस्‍ट ही खेले हैं लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व बल्‍लेबाज ब्रेड हॉज का मानना है कि स्‍टीव रिकॉर्ड के मामले में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ सकते हैं.  हॉज ने कहा कि मौजूदा कप्तान स्टीव स्मिथ यदि टेस्ट क्रिकेट में इसी तरह से रन जुटाना जारी रखेंगे तो वे तेंदुलकर जैसे दिग्गज को पछाड़ सकते हैं. गौरतलब है कि स्मिथ ने धर्मशाला में भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में पहले दिन अपना 20वां टेस्ट शतक पूरा किया. वे ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में अब तक तीन शतक लगा चुके हैं.

हॉज ने फोक्स स्पोर्ट्स न्यूज से कहा, ‘वह (स्मिथ) अगर अच्छा खेलता रहा तो 40 या 50 शतक बना सकता है. मुझे लगता है कि वह अच्छा खेल रहा है और अगर वह इसी तरह खेलता रहा तो ऐसा कर सकता है.’उन्होंने कहा, ‘वह लगभग प्रत्येक तीन टेस्ट में एक शतक जड़ रहा है इसलिये अगर वह 35 साल तक खेलता रहा तो ऐसा कर सकता है. हॉज ने कहा कि हममें से कुछ तो 42 साल की उम्र तक खेलते हैं, इसलिए समय उसके साथ है.’गौरतलब है कि महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 200 मैचों में 51 टेस्ट शतक लगाकर शीर्ष पर हैं, उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस (166 टेस्ट में 45 शतक) और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (168 मैच में 41 शतक) का नंबर आता है. सचिन ने 200 टेस्‍ट में 53.78 के औसत से 15921 रन बनाए हैं. वनडे में भी 463 मैचों में उन्‍होंने 18426 रन बनाए थे. वनडे क्रिकेट में सबसे पहले 200 रन सचिन तेंदुलकर ने ही बनाए थे.

छह टेस्‍ट और 25  वनडे मैच खेले थे हॉज
ऑस्‍ट्रेलिया के ब्रेड हॉज ने छह टेस्‍ट और 25 टेस्‍ट खेले हैं. टेस्‍ट में उनके नाम पर 503 और वनडे में 575 रन दर्ज हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में नाबाद 203 और वनउे में 123 रन 42 साल के हॉज का सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा है.

Courtesy: NDTV

Categories: Sports