यूपी विधानसभा हार के बाद सपा ने बदला स्लोगन

यूपी विधानसभा हार के बाद सपा ने बदला स्लोगन

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली करार पराजय के बाद अपना स्लोगन बदलने का निर्णय लिया है। सपा ने 2017 यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से हाथ मिलाया था लेकिन कांग्रेस और सपा की चुनाव में जो दुर्गति हुई उसका अनुमान शायद दोनों पार्टियों ने नहीं लगाया होगा।  चुनाव प्रचार के दौरान अखिलेश यादव ने काम बोलता है स्लोगन दिया था। वहीं अब समाजवादी पार्टी का नया नारा है- “आपकी साइकिल सदा चलेगी आपके नाम से, फिर प्रदेश का दिल जीतेंगे हम मिलकर अपने काम से।”

 

2012 के विधानसभा चुनाव में सपा ने 224 सीटे जीती, वहीं 2017 के चुनाव में पार्टी मात्र 47 सीटों पर सिमट गई। हार के बाद समाजवार्टी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 26 फरवरी को समीक्षा बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कई पहलुओं पर चर्चा हुई। हालांकि मुलायम सिंह और शिवपाल यादव समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने इस बैठक में शिरकत नहीं की।

 

 

समाजवादी पार्टी के कई हार के कारण बताए जा रहे हैं कुछ लोगों का कहना की पार्टी में अंदरूनी कलह के चलते भारी पराजय का मुंह देखना पड़ा। यूपी चुनाव से पहले सपा दो गुटों में बंट गई। वहीं पार्टी की स्थापना करने वाले मुलायम सिंह यादव को अखिलेश ने प्रचार से दूर रखा। मुलायम सिंह ने मात्र अपने भाई शिवपाल और छोटी बहू अपर्णा के लिए चुनाव प्रचार किया था।

 

 

मीडिया खबरों के मुताबिक, अखिलेश यादव सपा के राष्ट्रीय पद से हट जाएंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि 30 सितंबर से पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव कर लिया जाएगा।

Courtesy: nationaldastak

Categories: Politics

Related Articles