ग्रेटर नोएडा: नहीं थम रहे नस्लीय हमले, अफ्रीकी लड़की को ऑटो से उतारकर पीटा

ग्रेटर नोएडा: नहीं थम रहे नस्लीय हमले, अफ्रीकी लड़की को ऑटो से उतारकर पीटा

ग्रेटर नोएडा
अफ्रीकी छात्रों पर ग्रेटर नोएडा में हुए नस्लीय हमले के बाद यूपी पुलिस उन्हें सुरक्षा देने में नाकाम होती नजर आ रही है। अफ्रीका छात्रों पर हमलों का सिलसिला जारी है। बुधवार को एक अफ्रीकी लड़की के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की और फरार हो गए। लड़की केन्या की रहने वाली बताई जा रही है। मंगलवार को ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने विदेशी नागरिकों को पूरी सुरक्षा दिए जाने का भरोसा दिलाया था।

जानकारी के मुताबिक यह घटना ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र की है। एक अफ्रीकी लड़की को कॉलेज जाते समय ऑटो से उतार कर कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट की। लड़की को पीटने के बाद आरोपी मौके से भाग निकले। मारपीट की घटना के बाद लड़की को कैलाश अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के मेडिकल सूपरिंटेंडेंट डॉ. सनिल कपूर ने बताया कि लड़की शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं दिखे, उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

मंगलवार को जिले के डीएम की मीटिंग में पुलिस अधिकारियों ने विदेशी नागरिकों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया था, पर ताजा घटना से साफ है कि पुलिस अफ्रीकी छात्रों को सुरक्षा देने में नाकाम साबित हो रही है।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा में एक स्कूल स्टूडेंट की मौत में कथित तौर पर अफ्रीकियों का हाथ सामने आने के बाद शहर के कुछ लोगों का गुस्सा भड़क उठा था। उन्होंने रविवार रात से सोमवार शाम तक 5 अलग-अलग जगहों पर अफ्रीका छात्रों को जमकर पीटा था और उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी। मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दखल देते हुए यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी थी, जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा का पूरा भरोसा दिलाया था।

पुलिस ने इस मामले में तकरीबन 600 लोगों के खिलाफ दंगा भड़काने और 44 लोगों पर हत्या की कोशिश का केस भी दर्ज किया है।

Courtesy: NBT

Categories: Crime, India

Related Articles