बिहारः 80 साल की महादलित महिला को डायन बताकर जिंदा जला दिया

बिहारः 80 साल की महादलित महिला को डायन बताकर जिंदा जला दिया

बिहार। हमारे समाज में कुछ लोग अंधविश्वास की जिंदगी जीते है जिसके चलते वह किसी को भी नुकसान पहुंचा सकते है। हाल ही बिहार में पूर्णिया जिले के मोहनपुर सहायक थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है।

बताया जा रहा है कि गांव के लोगों ने महादलित एक वृद्ध महिला को डायन बताकर जिंदा जलाकर मार डाला। इस मामले में पुलिस ने जल्दी कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, कांप गांव के रहने वाले चिकरु महलदार के 12 वर्षीय बेटे भीम कुमार की सोमवार को सांप के काटने से मौत हो गई थी।

बताया जा रहा है कि चिकरु के परिजनों ने आरोप लगाया कि पड़ोस की ही 80 वर्षीया महिला रामवती देवी के कारण ही भीम की मौत हुई। आरोप है कि अंधविश्वास में परिजनों ने रामवती पर बच्चे को जिंदा करने का दवाब बनाया। रामवती जब बच्चे को जिंदा करने को तैयार नहीं हुई, तब सोमवार की रात करीब 12 बजे चिकरु महलदार सहित उसके घर के अन्य लोगों ने महादलित महिला रामवती देवी को घर से खींचकर पहले तो बुजुर्ग महिला की जमकर पिटाई की और फिर उन पर डायन होने का आरोप लगाते हुए मिट्टी का तेल डाल कर उन्हें जला दिया। इस घटना में रामवती की मौत हो गई।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए मोहनपुर सहायक थाना के प्रभारी राजकिशोर मंडल ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया कि मृतका की बहू कविता देवी के बयान पर हत्या की एक प्राथमिकी मोहनपुर थाना में दर्ज कर ली गई है, जिसमें चिकरु सहित छह लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने चिकरु को गिरफ्तार कर लिया है तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। फिलहाल गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। घटनास्थल पर पुलिस कैंप कर रही है। वहीं, इस मामले को लेकर अभी तक किसी बड़े अधिकारी का कोई बयान नहीं आया है।

Courtesy: nationaldastak.

 

Categories: Crime

Related Articles