नतीजे आने से पहले ही केशव प्रसाद मौर्य को पता चल गया था ‘हर बूथ पर कमल खिला है’, चिट्ठी वायरल

नतीजे आने से पहले ही केशव प्रसाद मौर्य को पता चल गया था ‘हर बूथ पर कमल खिला है’, चिट्ठी वायरल

नई दिल्ली। यूपी में भारतीय जनता पार्टी की विराट जीत के बाद ही बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ईवीएम की गड़बड़ी के आरोप लगाए। यह मामला अभी कोर्ट में है लेकिन एक चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह चिट्ठी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के लेटर हेड पर लिखी गई है। 10 मार्च 2017 को भाजपा के कार्यकार्ताओं को लिखी गई इस चिठ्ठी में कार्यकर्ताओं को प्रदेश में भाजपा की जीत पर बधाई दी गई है। लेकिन यूपी चुनाव का नतीजा तो इसके अगले दिन यानी 11 मार्च 2017 को घोषित हुआ था।

 

अब सवाल उठ रहे हैं कि चुनाव से एक दिन पहले ही कैसे भाजपा को पता चला कि उन्हें बहुमत मिल रहा है। इस मामले में अभी कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है।

इस चिट्ठी में यह भी लिखा गया है कि पार्टी को चूंकि प्रदेश में जीत मिली इस लिए समस्त कार्यकार्ताओं को 2019 से आम चुनाव के लिए कमर कस लेना चाहिए। इसके अलावा चिट्ठी में होली और संवत्सर की हार्दिक शुभकामनाएं दी गई हैं।

सियासत डॉट कॉम के अनुसार, इस चिट्ठी के सामने आमने आने के बाद कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चौधरी सत्यवीर सिंह उर्फ बबुआ भइया ने कहा है, “हर पार्टी को नतीजों का थोड़ा बहुत अंदेशा रहता है, हो सकता है भाजपा को भी जीत का भरोसा हो। लेकिन यह चिट्ठी संशय पैदा करती है इसलिए भाजपा को इस मामले में स्पष्टीकरण देना चाहिए।”

 

यह चिट्ठी भाजपा नेता रामकिशोर गुप्ता ने 27 मार्च को अपनी फेसबुक वॉल पर शेयर की है। हालांकि रामकिशोर गुप्ता के बारे में पता नहीं चल पाया है कि वे पार्टी में किस पद पर हैं। लेकिन उनकी फेसबुक वॉल पर भाजपा के दिग्गज नेताओं के साथ लगी प्रोफाइल पिक उनका बड़े नेताओं से कनेक्शन दर्शाती हैं।

Courtesy: nationaldastak.

Categories: Politics

Related Articles