ओडिशा में मोदी के दौरे से पहले नक्सलियों का हमला, रेलवे स्टेशन पर किए धमाके

ओडिशा में मोदी के दौरे से पहले नक्सलियों का हमला, रेलवे स्टेशन पर किए धमाके

भुवनेश्वर. नरेंद्र मोदी के ओडिशा दौरे से पहले नक्सलियों ने वहां हमला किया है। डोईकल्लू रेलवे स्टेशन पर 30 से ज्यादा नक्सलियों ने तोड़फोड़ की, 2 ब्लास्ट किए और वहां कुछ पोस्टर लगाकर फरार हो गए। पोस्टरों में नरेंद्र मोदी के 15 अप्रैल के दौरे का कड़ा विरोध किया गया है।नेशनल एग्जीक्यूटिव की मीटिंग 15 अप्रैल से

– न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रायगडा डिस्ट्रिक्ट के डोईकल्लू रेलवे स्टेशन पर हमला शुक्रवार तड़के हुआ। ब्लास्ट करने के बाद नक्सली वहां से दो वॉकी-टॉकी सेट लेकर फरार हो गए।
– दरअसल, बीजेपी की नेशनल एग्जीक्यूटिव की 2 दिन की मीटिंग ओडिशा की कैपिटल भुवनेश्वर में होने वाली है। मीटिंग 15 अप्रैल को शुरू होगी, जिसमें मोदी समेत पार्टी के सभी बड़े नेता हिस्सा लेंगे।
– मीटिंग में अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज अरुण जेटली, वेंकैया नायडू समेत कई अन्य नेता शामिल होंगे।
– नक्सलियों ने जो पोस्टर छोड़ा है, उसमें इसी मीटिंग को लेकर विरोध जताया गया है।

हमले से ट्रेन रूट डिस्टर्ब
– ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECoR) की चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ज्योति मिश्रा ने बताया, बड़ी संख्या में नक्सली स्टेशन में घुस आए, स्टाफ को बाहर निकालने के बाद उन्होंने तोड़फोड़ की, धमाके किए। बहरहाल, स्टाफ पूरी तरह सेफ है।
– नक्सली हमले के चलते ट्रेन रूट डिस्टर्ब हो गया है। लंबी दूरी की 9 ट्रेनें रोक दी गई हैं।

गुड्स ट्रेन को भी बनाया निशाना
– मिश्रा के मुताबिक, नक्सलियों का एक ग्रुप स्टेशन मास्टर के ऑफिस में घुस गया, जबकि दूसरे ग्रुप ने स्टेशन पर खड़ी एक गुड्स ट्रेन को निशाना बनाया। ट्रेन के इंजन में भी धमाका किया।

नक्सलियों ने पोस्टरों में इन मुद्दों पर भी जताया एतराज
– नक्सलियों ने जो पोस्टर छोड़े हैं, उनमें राज्य में Vedanta कंपनी के प्रोजेक्ट पर भी एतराज जताया गया है। यह भी कहा गया है कि कई अन्य ऑर्गनाइजेशन भी राज्य के हित के खिलाफ काम कर रहे हैं।
– पोस्टरों में सिविल और पुलिस एडमिनिस्ट्रेशन में नॉन ओडिया ऑफिसर्स के अप्वाइंटमेंट का भी विरोध किया गया है।

पंचायत चुनावों में बीजेपी को मिली है शानदार कामयाबी
– पार्टी की 2 दिन की मीटिंग को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मिनिस्टर और बीजेपी लीडर धर्मेन्द्र प्रधान ने हाल ही में कहा था कि पीएम मोदी ओडिशा के पंचायत चुनावों में पार्टी को मिली शानदार कामयाबी के लिए लोगों को धन्यवाद देने जाएंगे। प्रधान ने यह भी कहा था कि बीजेपी रूल्ड सभी राज्यों के सीएम भी मीटिंग में हिस्सा लेंगे।
– बीजेपी के स्टेट प्रेसिडेंट बसंत पांडा ने कहा था कि नेशनल एग्जीक्यूटिव की मीटिंग से राज्य में पार्टी वर्कर्स एनकरेज होंगे।

Courtesy: Bhaskar

Categories: India

Related Articles