IPL को चोटों से झटका, राहुल के बाद अब टीम इंडिया के यह दो स्टार भी हुए बाहर…

IPL को चोटों से झटका, राहुल के बाद अब टीम इंडिया के यह दो स्टार भी हुए बाहर…

नई दिल्लीइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सीजन पर चोटों का साया मंडरा रहा है. जहां टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे, वहीं उनकी टीम के लोकेश राहुल तो लीग के इस सीजन से ही बाहर हो गए हैं. अब टीम इंडिया के दो और स्टार खिलाड़ियों के बाहर हो जाने की खबर है. इससे पांच अफ्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल की चमक थोड़ी फीकी पड़ सकती है. वास्तव में हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज के दौरान ही कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए थे और अभी तक उससे नहीं उबर पाए हैं. कप्तान विराट तो रांची टेस्ट में चोटिल होने के बाद अंतिम टेस्ट नहीं खेल पाए थे.

बीसीसीआई से प्राप्त ताजा जानकारी के अनुसार स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज मुरली विजय आईपीएल के इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे, वहीं रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज उमेश यादव भी शुरुआती चरण में नहीं खेल पाएंगे. अपुष्ट खबरों के अनुसार बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी इस टूर्नामेंट से बाहर रहेंगे. गौरतलब है कि उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी.

रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू को विराट कोहली और लोकेश राहुल के रूप में दो झटके लगे थे, लेकिन अब राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को भी झटका लगा है. जाहिर है नए कप्तान स्टीव स्मिथ को भारतीय मैदानों पर अश्विन की कमी खलेगी, क्योंकि वह उनके मुख्य हथियार हो सकते थे. अश्विन हर्निया के दोबारा हो जाने के कारण टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें 6 से 8 हफ्ते के आराम की सलाह दी गई है. वास्तव में इंग्लैंड में एक जून से आगामी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के लिये अश्विन का पूरी तरह फिट होना जरूरी है और बहुत कम समय में 14 मैच खेलना और यात्रा करने से उसकी समस्या बढ़ सकती है.

प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब भी चोट से परेशान है. उसके सलामी बल्लेबाज और पिछले साल कप्तान रहे मुरली विजय कंधे की चोट से परेशान हैं और वह उसकी सर्जरी कराएंगे, वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव और गुजरात लॉयंस के सबसे अहम गेंदबाज रवींद्र जडेजा को व्यस्त और थकाऊ घरेलू सत्र के बाद आराम की जरूरत है. उमेश, रोहित और जडेजा का भारत की चैम्पियंस ट्रॉफी टीम के लिए भी चुना जाना तय है. ऐसे में बोर्ड उन्हें लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता. तेज गेंदबाज उमेश का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बेहतर रहा है और उन्होंने 12 मैचों में 355.5 ओवर गेंदबाजी की और 30 विकेट प्राप्त किए.

हालांकि जडेजा और उमेश ज्यादातर मैच खेलेंगे, लेकिन उन्हें तरोताजा होने के लिये कुछ समय दिया जा सकता है और इस दौरान उनकी संबंधित फ्रेंचाइजी शुरुआती कुछ मैच उनके बिना खेलेंगी.

इस बीच मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर है. उसके कप्तान रोहित शर्मा घुटने की चोट से उबर गए हैं और बोर्ड ने उन्हें फिट घओषित कर दिया है. वह पहले मैच से उपलब्ध रह सकते हैं. हार्दिक पांड्या भी फिट घोषित कर दिए गए हैं.

Courtesy: NDTV

Categories: Sports

Related Articles