‘भीम’ के नजरिए से बनेगी 1000 करोड़ की महाभारत और यह बनेंगे भीम…

‘भीम’ के नजरिए से बनेगी 1000 करोड़ की महाभारत और यह बनेंगे भीम…

ई दिल्‍ली: ‘महाभारत’ एक ऐसा महाकाव्‍य है जिसे हर किसी ने बड़े पर्दे पर उतारने की अपनी इच्‍छा जाहिर की है. यहां तक की ‘बाहुबली’ जैसी सुपरहिट फिल्‍म बनाने वाले डायरेक्‍टर एस एस राजामौली भी महाभारत को एक फिल्‍म के तौर पर सामने लाना चाहते हैं. लेकिन इस सच कर दिखाया है साउथ के सुपरस्‍टार मोहनलाल ने. एक्‍टर मोहनलाल ने अपने फेसबुक पर एक पोस्‍ट कर साफ कर दिया है कि वह 1000 करोड़ की लागत वाली इस महाभारत का हिस्‍सा बनने वाले हैं. अभी तक टीवी सीरियल या फिल्‍मों में ‘महाभारत’ को कौरवों और पांडवों के बीच एक संघर्ष के तौर पर दिखाई गई है लेकिन मोहनलाल ने खुलासा किया है कि 1000 करोड़ की लागत से बनने वाली यह फिल्‍म पांडवों के तीसरे भाई भीम के नजरिए से बनाई जाएगी.

सोमवार को महाभारत पर 1000 करोड़ रुपए की लागत से फिल्म बनाने का ऐलान कर बिजनेसमैन बीआर शेट्टी अचानक से सुर्खियों में आ गए. बीआर शेट्टी भारतीय मूल के यूएई में रहने वाले कारोबारी हैं. 1000 करोड़ रुपए की लागत से ‘द महाभारत’ फिल्म बनाने की घोषणा करने वाले बीआर शेट्टी ने 30 देशों में अपना कारोबार फैला रखा है.  यह फिल्‍म कई विदेशी भाषाओं के साथ ही भारत की प्रमुख 6 भाषाओं में रिलीज की जाएगी. इस फिल्म का निर्देशन जाने माने एडमैन और विज्ञापन फिल्म निर्माता वी ए श्रीकुमार मेनन कर रहे हैं.

mahabharata generic

बता दें कि शाहरुख खान और आमिर खान जैसे सितारे भी महाभारत पर फिल्‍म बनाने की इच्‍छा जाहिर कर चुके हैं. 1000 करोड़ रुपये की बजट से बनने वाली यह फिल्‍म एशिया की दूसरी सबसे महंगी फिल्मों जैसे रजनीकांत की ‘2.0’ और एस एस राजामौली की ‘बाहुबली’ को भी पीछे छोड़ देगी. मोहनलाल ने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर लिखा कि उन्हें याद भी नहीं कि उन्होंने कितनी बार ‘रंदामुजहम’ पढ़ा है. वो हमेशा से इसे बड़े पर्दे पर लाना चाहते थे.

एक्‍टर मोहनलाल का फेसबुक पोस्‍ट.

फिल्म बना रहे धारावाहिक व्यापारी और अरबपति बी आर शेट्टी के स्वामित्व वाली एक कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया है, ‘यह फिल्म मुख्य रूप से अंग्रेजी, हिन्दी, मलायालम, कन्नड़, तमिल और तेलगु एवं प्रमुख विदेशी भाषाओं में बनायी जाएगी.’ निर्माताओं की कोशिश रहेगी की इस फिल्‍म को दुनिया के सभी महाद्वीपों तक पहुंचाया जाए. फिल्म का निर्माण दो हिस्से में किया जाएगा और इसकी शूटिंग सितंबर 2018 में शुरू हो जाएगी और 2020 की शुरूआत में इसका प्रदर्शन होगा.

Courtesy:NDTV

Categories: Entertainment

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*