कोर्ट ने द‍िया चुटकी में बेल, व‍िजय माल्‍या ने मारा भारतीय मीडिया पर ताना

कोर्ट ने द‍िया चुटकी में बेल, व‍िजय माल्‍या ने मारा भारतीय मीडिया पर ताना

शराब कारोबारी विजय माल्या को गिरफ़्तारी के महज 3 घंटे के अंदर ही बेल मिला गया। बेल लेकर घर पहुंचते ही विजय माल्या ने भारतीय मीडिया पर तंज कसा और कहा कि इंडियन मीडिया ने हमेशा की तरह मामले को सनसनीखेज बनाया और बढ़ा चढ़ा कर पेश किया। बता दें कि जैसे ही भारतीय समय के मुताबिक दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे लंदन से विजय माल्या के गिरफ़्तारी की खबर आई, देश की मीडिया में सनसनी मच गई। मीडिया ने इस खबर को बड़ी राजनीतिक स्टोरी और मोदी सरकार की कामयाबी के तौर पर पेश किया। देश की राष्ट्रीय और क्षेत्रीय मीडिया ने माल्या की गिरफ़्तारी को करप्शन के खिलाफ मोदी सरकार की बड़ी कामयाबी बताई, कई चैनलों से रिपोर्टस आने लगे कि सीबीआई की टीम कुछ ही घंटों में लंदन रवाना होने वाली है, और माल्या के प्रत्यर्पण पर कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बता दें कि विजय माल्या पर देश के बैंकों का 9 हज़ार करोड़ रुपया बतौर कर्ज लेकर भागने का आरोप है। विजय माल्या की गिरफ्तारी के बाद मीडिया ने लोगों को बताना शुरू कर दिया कि अब मोदी सरकार इस फरार कारोबारी से पाई पाई रुपया वसूल करेगी।

कई चैनलों ने इस दरम्यान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वो बयान दिखाया जिसमें पीएम कह रहे हैं कि देश का पैसा हड़पकर भागने वालों को सरकार छोड़ेगी नहीं, वे जहां कहीं भी हैं उन्हें पकड़कर लाएगी और उनसे पूरा पैसा वसूलेगी। इस दौरान चैनलों ने बताया कि माल्या की गिरफ़्तारी केन्द्र सरकार का एक बड़ा राजनीतिक मैसेज देने वाला कदम है। कुछ चैनल लगे हाथ पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी और संगीतकार नदीम के प्रत्यर्पण पर भी बहस छेड़ दी। लेकिन जैसे ही विजय माल्या वेस्टमिनिस्टर कोर्ट में पेश हुए पूरी तस्वीर ही बदल गई। जज ने विजय माल्या को सशर्त जमानत दे दी।

घर पहुंचते ही विजय माल्या ने इंडियन मीडिया पर ताना मारा। विजय माल्या ने ट्वीट किया और लिखा, ‘ हमेशा की तरह इंडियन मीडिया ने हाइप पैदा किया, पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक आज अदालत में प्रत्यर्पण पर बहस शुरू हुई।’बता दें कि दो साल पहले भारत से फरार होकर लंदन में रह रहे विजय माल्या को स्कॉटलैंड यार्ड यानी लंदन पुलिस ने मंगलवार (18 अप्रैल) को गिरफ्तार किया था।

Courtesy:Jansatta 

Categories: Politics