आज का राशिफल

आज का राशिफल

मेष (Aries): प्रवास के लिए आज का दिन अच्छा है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यापार से जुड़े कामों के लिए भी आज का दिन अच्छा है। घर में शुभ प्रसंग का आयोजन होगा। शेयर-सट्टे में आर्थिक लाभ होगा। पत्नी की सेहत को लेकर चिंता रहेगी।

वृषभ ( Taurus): आज का दिन मिश्रित फल देने वाला होगा। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता है। वाद-विवाद से दूर रहने में ही भलाई है। व्यवसाय में पदोन्नति होगी। बच्चों की प्रगति से मन खुश रहेगा। गृहस्थजीवन आनंदपूर्वक बीतेगा।

मिथुन (Gemini): नकारात्मक विचारों को मन से दूर रखने की सलाह गणेशजी देते हैं। खान-पान में ध्यान रखिएगा। वाहन चलाते समय ध्यान रखें। आकस्मिक धन का खर्च होगा। किसी कारण से बाहर जाने का प्रसंग बन सकता है। मानसिक तनाव से परेशान रहेंगे। धन खर्च अधिक होगा, इस बात का ख्याल रखिएगा।

 

कर्क (Cancer): गणेशजी कहते हैं कि आज आपको स्वादिष्ट भोजन, सुंदर वस्त्र और आभूषण मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद हो सकता है। नौकरी-धंधे में परिस्थिति अनुकूल रहेगी। गुस्से को काबू में रखना बहुत जरूरी है।

सिंह (Leo): व्यापार में विस्तार होगा और लाभ के भी योग हैं। असमंजस की स्थिति हो सकती है। आकस्मिक धन का खर्च होगा। भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद रहेंगे। फिर भी परिस्थिति अनुकूल रहेगी। क्रोध पर संयम रखिएगा। कोई भी नया काम आज शुरू न करें।

कन्या ( Virgo): आज का दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा दिन है। धन सम्बंधित विषयों में सरलता रहेगी। घर में शांति और आनंद का माहौल बना रहेगा।

तुला ( Libra): आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता का अभाव रहेगा। परिवार में उग्र वातावरण रहेगा। व्यावहारिक जीवन में मानहानि का प्रसंग न बने, इसका ध्यान रखिएगा। दिन बीतने के साथ ही आपकी स्थिति में सुधार आता जाएगा।

वृश्चिक (Scorpio): आज संपत्ति सम्बंधित कार्यों और गृहस्थजीवन के प्रश्नों का निराकरण आ जाएगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। प्रतिस्पर्धी परास्त होंगे। व्यवहारिक जीवन में अपयश मिलने की आशंका है। खान-पान का चक्र बिगड़ सकता है। नींद भी इच्छित समय पर नहीं आएगी। धन हानि का योग है।

धनु (Sagittarius): निजी सम्बंधियों के साथ मनदुःख न हो इसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। सेहत अच्छी रहेगी। आज का दिन आध्यात्मिक प्रवृत्तियों के लिए बहुत अच्छा है। आर्थिक लाभ भी होगा। विद्यार्थीयों को विद्या-अभ्यास में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। मध्याह्न के बाद की स्थिति अनुकूल है ऐसा आप को लगेगा।

मकर (Capricorn): आप की धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में आज वृद्धि होगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यवसाय में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। आपके सारे काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। मध्याह्न के बाद हताशा की स्थिति आ सकती है।

कुंभ (Aquarius): धार्मिक और सामाजिक कार्यों के पीछे धन का खर्च अधिक होगा। सम्बंधियों और मित्रों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। मध्याह्न के बाद सारे काम होते दिखेंगे। दफ्तर में आप का प्रभाव बढ़ता हुआ दिखेगा। ऊपरी अधिकारियों की कृपादृष्टि आप पर रहेगी। मानसिक शांति आप के मन पर छाई रहेगी।

मीन (Pisces): प्रवास-पर्यटन के योग हैं। मध्याह्न के बाद हर कार्य में कुछ सावधानी बरतने की आवश्यकता है। व्यवसायिक कार्यो में सरकारी प्रभाव बढ़ सकता है। अधिक श्रम करने पर भी कम फल मिलेगा। आध्यात्मिकता की ओर झुकाव बढ़ेगा।

Categories: Culture

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*