एमसीडी चुनाव में भी ईवीएम में गड़बड़झाला, सियासी गलियारों में भूचाल

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा उप-चुनाव में ईवीएम में गड़बड़ी की खबरों ने देश के अंदर सियासी हलचल बढ़ा दी थी। वहीं दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आज हुए मतदान में कई जगह ईवीएम में गड़बड़ी की खबरें सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक दोपहर दो बजे तक सिर्फ 35 फीसदी मतदान हुआ है।

 

जानकारी के अनुसार, राजकीय सर्वोदय बाल विद्यालय मंडोली में पोलिंग बूथ नंबर 44  में 4 वोट डालने पर मशीन में वोटों की संख्या 54 आई। इस पर लोगों ने हंगामा किया तो कुछ समय के लिए वोटिंग बंद कर दी गई। बाद में इंजीनयर को बुला कर उम्मीदवारों के सामने मतदान शुरु किया गया।

 

 

कई बूथों पर  ईवीएम मशीनों से न आवाज आने और न ही बत्ती जलने की शिकायतें भी आईं। ईवीएम में दिक्कतों की वजह से हाल में भाजपा में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली भी वोट डालने के इंतजार में खड़े रहे। पटपड़गंज में भी ईवीएम की गड़बड़ी सामने आई। यहां सीटी का बटन दबाने पर बीप की आवाज़ नही निकली।

 

ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत स्वराज इंडिया पार्टी ने चुनाव आयोग से की है। ईवीएम का मुद्दा उठाते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि पूरी दिल्ली से ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें आ रही हैं। वोटर स्लिप होने के बावजूद लोगों को मतदान नहीं करने दिया। चुनाव आयोग कर क्या रहा है?

 

 

नगर निगम चुनाव के दौरान तुगलकाबाद विधानसभा के तेजखंड पोलिंग बूथ पर झड़प होने की खबर है। यहां आप और स्वराज अभियान के कार्यकर्ताओं के बीच के बीच टकराव हुआ। मामले की जाकनारी रिटर्निंग ऑफिसर को दी गई।

 

भीषण गरमी के बावजूद आज वीआईपी मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला, लेकिन जनता सुस्त नजर आई। सुबह ही उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत तमाम नेताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यह पूछे जाने पर कि क्या एमसीडी चुनाव दिल्ली में आप सरकार के दो साल के प्रदर्शन पर जनमत संग्रह है, केजरीवाल ने कहा, बुधवार को परिणाम सामने आएंगे, हम तब देखेंगे।

Courtesy: nationaldastak

 

Categories: India

Related Articles