US में तूफान और बाढ़ के चलते 14 की मौत, घर-घर जाकर चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

US में तूफान और बाढ़ के चलते 14 की मौत, घर-घर जाकर चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

टेक्सास. अमेरिका के साउथ और वेस्ट इलाकों में आए तूफान और बाढ़ के चलते 14 लोगों की मौत हो गई। बचाव टीमों ने कई जगहों पर घर-घर जाकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। कहां-कैसे हालात…

– रविवार को आए तूफान ने ईस्ट टेक्सास में कई छोटे इलाकों में तबाही मचाई। यहां 4 लोगों की मौत हो गई। अरकंसास में तेज हवाओं के चलते 3 की मौत हो गए। अफसरों के मुताबिक, 2 लोग लापता हैं।
– मिसीसिपी और मिसौरी में हालात खराब हैं। यहां बाढ़ के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वेस्टर्न कंसास के इंटरस्टेट हाईवे को बंद कर दिया गया है। यहां 3-4 इंच बर्फबारी भी हुई।
– वहीं, अरकंसास में रेस्क्यू ऑपरेशन में काम करने के दौरान एक फायर ब्रिगेड वालंटियर की मौत हो गई।
– नेशविल पुलिस डिपार्टमेंट ने ट्विटर पर बताया कि टेनेंसी में फुटबॉल गोलपोस्ट का खंभा गिरने से एक 2 साल की बच्ची की मौत हो गई।

बचावकर्मी तेजी से काम में जुटे
– बाढ़ में फंसे लोगों को निकालने के लिए बचावकर्मी तेजी से रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं। नॉर्थवेस्ट अरकंसास में एक 18 महीने की बच्ची और 4 साल के बच्चे को बाढ़ से निकाला गया।
– इसके अलावा पानी में बहते हुए 10 साल के बच्चे का भी रेस्क्यू किया गया। अरकंसास के डेविट में घर पर पेड़ गिरने से 65 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।

– बचाव में जुटी टीमें घर-घर जाकर हालात का जायजा ले रही हैं। पेड़ों के घरों-गाड़ियों पर गिरने से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।
– कैंटन की मेयर लू एन एवरेट के मुताबिक, “तूफान के बाद का नजारा दिल दहलाने वाला है। इसके चलते 56 किमी के हाईवे पर नुकसान हुआ है।”

Courtesy: Bhaskar.com

Categories: International

Related Articles