आईसीसी वन-डे रैंकिंग में न्यूज़ीलैंड को नीचे धकेल तीसरे स्थान पर पहुंची टीम इंडिया

आईसीसी वन-डे रैंकिंग में न्यूज़ीलैंड को नीचे धकेल तीसरे स्थान पर पहुंची टीम इंडिया

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद, यानी इंटनेशनल क्रिकेट काउंसिल या आईसीसी की वन-डे टीम रैंकिंग में पांच अंक जुटाकर टीम इंडिया अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि दक्षिण अफ्रीका का शीर्ष स्थान बरकरार रहा.

रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर बना हुआ है, जबकि जून में चैम्पियन्स ट्रॉफी बरकरार रखने के इरादे से खेलने जा रही भारतीय टीम ने तीसरे स्थान पर पहुंचने के लिए न्यूज़ीलैंड की टीम को एक पायदान नीचे धकेल दिया है. चैम्पियन्स ट्रॉफी टूर्नामेंट 1 जून से शुरू होने जा रहा है.

अब भारत 117 अंक के साथ तीसरे और न्यूज़ीलैंड 115 अंक के साथ चौथे स्थान पर है. रैंकिंग में भारत का चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान आठवें स्थान पर है, जबकि उससे नौ अंक पीछे रहते हुए नौवें स्थान पर वेस्ट इंडीज़ की टीम है. इंग्लैंड और 30 सितंबर, 2017 को अगली सात शीर्ष रैंकिंग वाली टीमें आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 के लिए स्वत: क्वालीफाई करेंगी.

वैसे, पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज़ दोनों को अंकों का नुकसान हुआ है. पाकिस्तान के अंक 90 से 88 हो गए हैं, जबकि वेस्ट इंडीज़ टीम 83 से 79 अंकों पर आ गई है.

इन दोनों टीमों से आगे चल रहे हैं श्रीलंका और बांग्लादेश, जो क्रमशः छठे और सातवें स्थान पर हैं. रैंकिंग में पांच अंक की बढ़त पाकर दक्षिण अफ्रीका ने शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जबकि ऑस्ट्रेलिया 118 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है.

चैम्पियन्स ट्रॉफी 2017 और विश्वकप 2019 का मेज़बान इंग्लैंड इस रैंकिंग में पांचवें स्थान पर है. 10वें स्थान पर अफगानिस्तान और 11वें पायदान पर जिम्बाब्वे है.

Courtesy: NDTV

Categories: Sports

Related Articles