ऊना में दलितों की पिटाई का समर्थन करने वाले BJP MLA ने दी गौहत्या की अनुमति, बशर्ते…..

नई दिल्ली। गुजरात के ऊना में मरी गाय की खाल उतार रहे दलित युवकों की पिटाई के बाद भाजपा के एक विधायक ने वीडियो जारी कर कहा था कि गौरक्षकों से सख्ती से निपटना चाहिए। इसके बाद इन्हीं विधायक ने एक वीडियो जारी कर गौहत्या किए जाने की अनुमति सशर्त जारी कर दी है। इस वीडियो में तेलंगाना से बीजेपी विधायक राजा सिंह ने गाय पर एक अजीबोगरीब बयान दिया है।
वीडियो में राजा सिंह बोलते हैं कि हिंदू धर्म के सिर्फ देसी गायों को माता माना गया है। वो आगे कहते हैं वेदों के अनुसार विदेशी याने जर्सी गाय को माता का दर्जा नहीं दिया जा सकता और अगर कोई विदेशी गायों के चमड़े से बने सामान बेचता है तो इसमें कोई गलत बाता नहीं है।
बीजेपी विधायक राजा सिंह का ये बयान बॉलीवुड एक्टर एजाज खान के एक विवादित सवाल के बाद आया था। दरअसल राजा सिंह ने इस वीडियो के जरिए उन सवालों का जवाब देने की कोशिश की जो फेसबुक पर ही एक्टर एजाज खान ने कुछ दिन पहले उठाए थे। एजाज खान ने बताया था कि किस तरह से हार्ले डेविडसन कंपनी भारत में गाय के चमड़े से बने उत्पाद बेच रही है।

 

 

बीजेपी विधायक राजा सिंह ने 23 अप्रैल को अपने बयान का वीडियो बनाकर अपने फेसबुक वॉल पर पोस्ट किया था। देश भर में गौहत्या जैसे नाजुक मुद्दे पर भाजपा विधायक के इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर एक बहस छेड़ दी कि क्या ये सही बोल रहे हैं। हालांकि राजा सिंह के इस पोस्ट पर लोगों की तीखी प्रतिक्रियाएं भी आईं।

Courtesy: nationaldastak

Categories: India

Related Articles