भाजपा शासित मध्य प्रदेश में बुआ ने 20 हजार रुपए में बेच दी भतीजी

भाजपा शासित मध्य प्रदेश में बुआ ने 20 हजार रुपए में बेच दी भतीजी

खंडवा। भाजपा शासित मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में एक बुआ द्वारा अपनी 22 वर्षीय भतीजी को बेचने का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक चार माह पहले लड़की अपनी वृद्ध मां के साथ कालसन माता मेले घूमने आई थी। इस दौरान बुआ-फूफा लड़की को अपने साथ ले गए। जिसके बाद उन्होंने उसे बेच दिया। इतना ही नहीं लालची बुआ लड़की को बेचने के बाद फिर से उसे वापस लेने पहुंच गई।

बुआ का कहना था कि दूसरी पार्टी उसे लड़की के ज्यादा रुपए दे रही है। इससे गुस्साएं लड़के व उसकी मां (खरीदार) ने विरोध कर लड़की के परिजन व पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने बुआ-फूफा व युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने लड़की को खरीदा था।

 

बीते 14 जनवरी को मकर संक्रांति पर सरल्या ग्राम निवासी 22 वर्षीय युवती अपनी वृद्ध मां के साथ साक पुनासा मेले में घूमने आई थी। यहां वह अपनी मां को एक दुकान पर बैठाकर पायजेब लेने चली गई। वहां उसे अपनी बुआ राधाबाई वह उसके पति राजू रामलाल भी मिल गए। युवती की बुआ उसे साथ में घुमाने की बात कहकर ले गयी।
इसके बाद वह उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी देते हुए डाबरी गांव निवासी गौतम को 20 हजार रुपए में बेच दिया। गौतम ने उसे घर ले जाकर अपनी पत्नी बनाकर साथ रखा। इस दौरान उसके साथ दुष्कर्म भी किया। करीब चार माह बाद युवती की बुआ व उसका पति फिर से गौतम के घर पहुंचे। यहां दोनों ने युवती को वापस सौंपने को कहा। बुआ का कहना था कि उनके पास दूसरी पार्टी तैयार है, जो उन्हें अधिक रुपए दे रही है।

 
इस बात का विरोध करते हुए गौतम की मां ने पुलिस व युवती की मां को फोन पर सूचना दे दी। जिसके बाद पुलिस ने परिजन के साथ पहुंचकर युवती को आरोपियों से मुक्त कराया। पुलिस ने युवती के बयान के आधार पर आरोपी बुआ राधा, व उसके पति राजू व गौतम पर धारा 344, 370, 376, 376 (2) (एन) सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। मामले की जांच कर रहे डीएसपी एलएस चौहान ने बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है। यहां से तीनों को जेल भेज दिया गया।

Courtesy: nationaldastak

Categories: India

Related Articles