यूपी: फिर सुलगा सहारनपुर, महाराणा प्रताप जयंती के जुलूस पर बवाल, दबंगों ने जलाए दलितों के घर

यूपी: फिर सुलगा सहारनपुर, महाराणा प्रताप जयंती के जुलूस पर बवाल, दबंगों ने जलाए दलितों के घर

लखनऊ: यूपी का सहारनपुर जिला एक बार फिर जल उठा. शुक्रवार को महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर निकाली गई शोभा यात्रा को लेकर यहां दो पक्ष आपस में भिड़ गए. इस भिड़ंत में दबंगों ने दलितों के साथ मारपीट की और करीब दो दर्जन घरों को आग के हवाले कर दिया. इस पूरे बवाल में एक युवक की मौत हो गई जबकि 10 से 12 लोग घायल हैं. फिलहाल इलाके में शांति है.

डीजे को लेकर दो गुटों के बीच बवाल, दबंगों ने जलाए दलितों के घर

सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में शुक्रवार को महाराणा प्रताप जयंती के जुलूस में डीजे बजाने को लेकर दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ. दबंगों ने दलितों के दर्जनों घरों को आग के हवाले कर दिया और देखते ही देखते पूरे गांव में आगजनी शुरू हो गई. दो पक्षों में हुए पथराव में एक युवक की मौत हो गई जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गये. स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस के सामने ही हिंसा और आगजनी होती रही.

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ शब्बीरपुर गांव

हिंसा और आगजनी की भेंट चढ़े इस गांव में दबंगों ने किसी पर भी तरस नहीं खाया. आरोप है कि दबंगों ने बुजुर्गों के साथ भी मारपीट की और कई घरों को आग के हवाले कर दिया. शब्बीरपुर गांव में फिलहाल तनाव बना हुआ है और पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पुलिस के आला अधिकारी हालात पर खुद नजर बनाए हुए हैं.

महीने भर के भीतर दूसरी बार सहारनपुर में बवाल

आपको बता दें कि महीने भर के अंदर दूसरी बार यूपी की सहारनपुर जिला बवाल की भेंट चढ़ा है. इसी जिले में कुछ दिन पहले ही आंबडेकर के नाम पर बिना इजाजत जुलूस निकालने पर जमकर बवाल हुआ . बीजेपी सांसद की अगुवाई में एसपी के घर तोड़फोड़ की गई थी.

 Courtesy: ABPNews
Categories: India

Related Articles