SSP ऑफिस की सुसाइड की कोश‍िश, नोट में लिखा- पुलिसवाले हैं मौत के जिम्मेदार

SSP ऑफिस की सुसाइड की कोश‍िश, नोट में लिखा- पुलिसवाले हैं मौत के जिम्मेदार

नई दिल्ली। टी20 क्रिकेट इस खेल के उस प्रारूप का नाम है जहां सब कुछ धुआंधार अंदाज में होता है। इस प्रारूप में कई टीमों ने अपना दबदबा बनाने का प्रयास किया लेकिन सबसे ज्यादा जिस देश के धुरंधर इसमें सफल हुए हैं वही आइपीएल की भी जान हैं। अब तक तो मामला फीका था लेकिन पिछले दो दिनों में कहानी अचानक बदल गई।

– एक देश

हम यहां बात कर रहे हैं दो बार टी20 विश्व कप जीत चुके मौजूदा टी20 विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज की। इस देश के खिलाड़ी हमेशा से ही आइपीएल सहित दुनिया की तमाम टी20 लीग की जान रहे हैं। इस सीजन में अब तक तो कुछ खास नहीं दिखा था लेकिन अब ट्विस्ट आ चुका है।

– दो दिन

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी पिछले दो दिनों में आइपीएल में जमकर गरजे हैं। शनिवार और रविवार को उन्होंने एक बार फिर अपनी बादशाहत साबित की और दुनिया को जता दिया कि उनसे बेहतर कोई और नहीं है (और हां, इसमें क्रिस गेल का नाम शामिल नहीं है)।

– तीन मैच

जिन तीन मैचों की यहां हम बात कर रहे हैं वो हैं- शनिवार रात हुआ दिल्ली और मुंबई के बीच मुकाबला और उसके बाद रविवार शाम हुआ कोलकाता बनाम बैंगलोर का मैच और रविवार रात हुआ पंजाब व गुजरात का मैच।लगातार तीनों मैचों में वेस्टइंडीज का खिलाड़ी ही ‘मैन ऑफ द मैच’ रहा।

– चार धुरंधर

सबसे पहले दिल्ली और मुंबई के बीच हुए मुकाबले में गरज सुनाई दी। मुंबई की तरफ से इस सीजन में पहला मैच खेल रहे वेस्टइंडीज के लेंडल सिमंस (43 गेदों पर 66 रन) और वेस्टइंडीज के ही कीरोन पोलार्ड (35 गेंदों पर नाबाद 63 रन) ने धमाल मचाया। ये मैच मुंबई ने रिकॉर्ड 146 रन से जीता और सिमंस ‘मैन ऑफ द मैच’ बने।

इसके बाद रविवार को खेले गए कोलकाता बनाम बैंगलोर मैच में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में एक समय पुछल्ला बल्लेबाज माने जाने वाले कोलकाता के नए ओपनर सुनील नरेन ने 15 गेंदों पर आइपीएल का सबसे तेज अर्धशतक जड़कर मैच का रुख ही पलट दिया। ये मैच कोलकाता ने 6 विकेट से जीता। नरेन ने पहली पारी में दो विकेट भी लिए थे। वो ‘मैन ऑफ द मैच’ बने।

फिर रविवार रात को खेले गए मुकाबले में गुजरात और पंजाब आमने-सामने थे। मेजबान पंजाब ने गुजरात को हाशिम अमला के शतक के दम पर 190 रनों का विशाल लक्ष्य दिया लेकिन मेहमान गुजरात की टीम के ओपनर ड्वेन स्मिथ ने धुआंधार पारी खेल डाली। वेस्टइंडीज के इस धुरंधर ने 39 गेदों पर 74 रन बनाए और मैच की कहानी बदल दी। ये मैच गुजरात ने 6 विकेट से जीता। स्मिथ ‘मैन ऑफ द मैच’ बने।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Sports

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*