आज का राशिफल

आज का राशिफल

मेष (Aries): आज दिन की शुरुआत आनंद-प्रमोद से होगी। शारीरिक और मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा। मध्याहन के बाद नए कार्य का प्रारंभ न करें। वाणी और व्यवहार पर संयम बरतें। राग-द्वेष से दूर रहें और अपने शत्रुओं से संभलकर चलें। स्वास्थ्य भी संभालें। आध्यात्मिक सिद्धि प्राप्त करने के लिए दिन अच्छा है। रहस्यमय विषयों के प्रति आकर्षण का अनुभव होगा। गहन चिंतन-मनन आपके मन को शांति प्रदान करेगा।

वृषभ (Tauras): व्यवसायियों को यश और सफलता मिलेगी। सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आर्थिक लाभ भी होगा। प्रतिस्पर्धियों को आश्चर्य होगा। मध्याहन के बाद मनोरंजन की दुनिया में आप सैर करेंगे और प्रियपात्र आपके मन को प्रफुल्लित करेंगे। नए वस्त्र और गृह उपयोगी वस्तुओं के पीछे धन का खर्च होगा। मान-सम्मान मिलेगा।

मिथुन (Gemini): आज आपका दिन बौद्धिक कार्य और चर्चा में बीतेगा। आप अपनी कल्पनाशक्ति और सृजनशक्ति को कार्य में जोड़ देंगे। शारीरिक और मानसिकरूप से सावघान रहें। मध्याहन के बाद व्यवसाय में लाभ की संभावनाएं दिख रही हैं। घर में शांति का वातावरण रहेगा। विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों के समक्ष आप विजयी होंगे। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं।

कर्क (Cancer): हताशा आपको मानसिकरूप से अस्वस्थ बनाएगी। इस कारण शारीरिक रूप से आप अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। प्रवास के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। जमीन और वाहनों से जुड़ी समस्याएं सताएंगी। मध्याहन के बाद आप सुख-शांति का अनुभव करेंगे। मित्रों से सहकार मिलेगा, शारीरिक स्फूर्ति का अनुभव होगा। अधिक विचार आपके मन को विचलित कर देगा।

सिंह (Leo): आज छोटा प्रवास होगा ऐसे संकेत गणेशजी देते हैं। विदेश में रहनेवालों को अच्छे समाचार मिलेंगे। धन का लाभ होगा। नए कार्य के लिए अच्छा समय है। निवेशकों के लिए दिन लाभदायी है। मध्याहन के बाद आप अधिक सहनशील बनेंगे। मानसिक हताशा का अनुभव होगा। शारीरिक स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक असर पड़ सकता है। पारिवारिक तथा जमीन-जायदाद या संपत्ति से जुडी़ समस्याएं खड़ी होंगी।

कन्या (Virgo): अपने मन की दुविधा को ध्यान में रखकर नए कार्य का प्रारंभ न करें। वाणी पर संयम नहीं रखने से मनदुख के प्रसंग बनेंगे। परिजनों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रख पाएंगे। परंतु मध्याहन के बाद आपका समय अनूकुल दिखेगा। भाई-बंधुओं के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी। बाहर जाने के लिए आज का दिन अच्छा है। भाग्यवृद्धि के संकेत हैं।

तुला (Libra): गणेशजी कहते हैं कि आपकी कलात्मक और सृजनात्मक शक्ति में निखार आएगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। वैचारिक दृढ़ता से कार्य को संपन्न करना सरल हो जाएगा। मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। मध्याहन के बाद आपका मन दुविधा की स्थिति में रहेगा जिससे निर्णय लेने में कठिनाई होगी। परिजनों के साथ संभव हो तो वाद-विवाद टालें। व्यवहारिक निर्णय लेने से वातावरण मेलजोल बढ़ेगा।

वृश्चिक (Scorpio): आपका उग्र और असंयमित व्यवहार आपको समस्या में डाल सकता है। संबंधियों के साथ सहसा कोई अनिष्ट घटना हो सकती है। परंतु मध्याहन के बाद शारीरिक, मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रख पाएंगे। आर्थिक विषयों का व्यवस्थित रूप से आयोजन कर सकेंगे। आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं।

धनु (Sagittarius): व्यवसायिक क्षेत्र में आज आपके लिए लाभकारी दिन है ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। कार्य में पदोन्नति होगी। मित्रों के साथ बाहर जाना होगा। व्यापारियों को लाभ होगा। मध्याहन के बाद स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अविचारी कार्य या व्यवहार आपको समस्या में डाल सकता है। व्यवसायिक क्षेत्र में ऊंचे स्वर में बोलने से पहले अपनी गरिमा का ध्यान दें और वाणी पर संयम रखें।

मकर (Capricorn): आज का दिन गृहस्थजीवन की दृष्टि से आनंदमय रहेगा। परिजनों के साथ आनंद का वातावरण बना रहेगा। व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में भी अनुकूल वातावरण रहेगा। सहकर्मियों का सहकार मिलेगा। मध्याहन के बाद मित्रों के साथ भेंट होगी और पर्यटन के लिए जाने की संभावना है। आय में वृद्धि होने का योग है। व्यापारी वर्ग को व्यापार से लाभ होगा।

कुंभ (Aquarius): नए कार्य का आज से शुरू कर सकते हैं। लंबे प्रवास का या धार्मिक यात्रा का आयोजन होने की भी संभावना है। व्यवसाय में लाभ का अवसर मिलेगा। थोड़ा संभलकर चलना पड़ेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन में हर्षोल्लास का वातावरण बना रहेगा। माता की ओर से लाभ होगा। उत्तम सुख की प्राप्ति होगी। सरकारी कार्यो में सफलता मिलेगी ऐसा गणेशजी कहते हैं।

मीन (Pisces): गणेशजी आज आपको वाणी और वर्तन को संयमित रखने की सलाह देते हैं। हितशत्रुओं से सावधान रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। गूढ़ विद्या का ज्ञान प्राप्त करने के लिए दिन अच्छा है। मध्याहन के बाद विदेश में स्थित मित्र तथा स्नेहीजनों के समाचार आपको मिलेंगे। व्यवसायिक स्थल पर सहकार मिलेगा। किसी के साथ वाद-विवाद में न पड़ने की सलाह गणेशजी देते हैं।

Categories: Culture

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*