50 साल की हुईं माधुरी दीक्षित, देखें उनके 10 सबसे पॉपुलर गाने

50 साल की हुईं माधुरी दीक्षित, देखें उनके 10 सबसे पॉपुलर गाने

नई दिल्ली: बॉलीवुड में धक धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित 50 साल की हो गई हैं. सोमवार को माधुरी अपना 50वां बर्थडे मना रही हैं. 15 मई, 1967 को उनका जन्म मुंबई में हुआ था. महज 3 साल की उम्र से उन्होंने कथक की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी. वे प्रोफेशनल कथक डांसर हैं. राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म अबोध (1984) में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली माधुरी ने बेजोड़ एक्टिंग के साथ डांसिंग स्किल्स दिखाकर लाखों दिलों को जीता है.

माधुरी के बर्थडे के मौके पर एक नजर डालते हैं उनके सबसे पॉपुलर गानों पर, जिसे आज भी फैन्स सुनना पसंद करते हैं…

 

धक धक करने लगा
बेटा (1992) अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की सबसे खास फिल्मों में से एक है. इसका गाना धक धक करने लगा.. आज भी दर्शकों पर जुबां पर छाया है. इस गाने से ही माधुरी को धक धक गर्ल का नाम मिला था. उदित नारायण और अनुराधा पौडवाल ने इसे गाया है.

 

चोली के पीछे क्या है?
खलनायक (1993) फिल्म के इस गाना की गिनती बॉलीवुड के सबसे सेन्सुअल गानों में होती है. सुभाष घई के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में माधुरी की जोड़ी संजय दत्त के साथ जमी. फिल्म के गाने चोली के पीछे में माधुरी जमकर थिरकती दिखाई दीं. अल्का याग्निक और इला अरुण की आवाज में गया यह गाना सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था.

एक दो तीन
तेजाब (1988) का यह गाना माधुरी के पॉपुलर गानों में से एक है. उदित नारायण और अल्का याग्निक ने इसे गाया. गाने में माधुरी का डांस और एक्सप्रेशन बेजोड़ है.

हमको आज कल है इंतजार
सैलाब (1990) फिल्म का यह गाना माधुरी के पॉपुलर नंबर्स में से एक हैं. गाने में माधुरी महाराष्ट्रियन अंदाज में थिरकती नजर आईं. अनुपमा देशपांडे की आवाज में गया गया यह गाना सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है. इस गाने के लिए सरोज खान को बेस्ट कोरियोग्राफी का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था.

चने के खेत में
शाहरुख खान स्टारर अंजाम (1994) में उन्होंने एक ऐसे आशिक (विजय) का किरदार निभाया है जो माधुरी (शिवानी) को पाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहता है.  इस गाने में शाहरुख के साथ-साथ दर्शक भी माधुरी की अदाओं के दीवाने हो गए थे. बता दें, गाने को पूर्णिमा ने गाया है.

मेरा पिया घर आया
याराना (1995) का गाना मेरा पिया घर आया.. अगर आज आपके कानों को सुनाई दे. तो आप इसपर थिरकने को मजबूर हो सकते हैं! गाने में माधुरी का डांस और एक्सप्रेशन्स कमाल के हैं. गाना को आवाज कविता कृष्णमुर्ति ने दी है. बता दें, फिल्म में माधुरी की जोड़ी ऋषि कपूर के साथ जमी थी.

पहला पहला प्यार है
हम आपके है कौन (1994) माधुरी के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई थी. फिल्म में उनकी जोड़ी सलमान खान के साथ जमी. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म के लिए उन्हें सलमान से भी ज्यादा फीस दी गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधुरी को इस राजश्री प्रोडक्शंस की इस फिल्म के लिए तकरीबन 2.75 करोड़ बतौर फीस मिली जो उस दौर में किसी भी हीरोइन को मिलने वाली सबसे ज्यादा फीस थी. इस फिल्म में माधुरी ने बेहतरीन डांस का प्रदर्शन किया था. दीदी तेरा देवर…, माइनी माई.., वाह वाह राम जी में से पहला पहला प्यार है.. सबसे खास है. गाने में सलमान और माधुरी की रोमांटिक केमिस्ट्री को भूला पाना मुश्किल है.

 

के सेरा सेरा
राजकुमार संतोषी की फिल्म पुकार (2000) में माधुरी के अलावा अनिल कपूर, नम्रता शिरोडकर ने अहम किरदार निभाया था. फिल्म के इस गाने में माधुरी, प्रभुदेवा के साथ थिरकती नजर आईं. जोड़ी के डांसिंग स्किल्स, एक्सप्रेशन्स और बेहतरीन परफॉर्मेंस ने इसे यादगार बनाया.

 

मार डाला
वैसे तो देवदास (2002) के सभी गानों में माधुरी ने बेहतरीन डांस का प्रदर्शन किया है. लेकिन मार डाला सबसे खास है. सिंगर कविता कृष्णमूर्ति के इस गाने में माधुरी ने कथक किया है, जिसे देखकर आप भी कहेंगे… मार डाला!

 

 

घागरा
1999 में डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी के बाद माधुरी ने फिल्मी करियर छोड़ दिया था. कई सालों बाद उन्होंने इंडस्ट्री में वापसी की. कमबैक के बाद, उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा. उन्होंने दूसरी फिल्मों में आइटम नंबर भी किए. रणबीर कपूर स्टारर ये जवानी है दीवानी (2013) के गाने घागरा के लिए माधुरी ने फिर ठुमके लगाए, जिसे देख रणबीर के साथ उनके फैन्स भी झूम उठे.

COurtesy:NDTV 

 

 

 

Categories: Entertainment

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*