क्या आप भी CNG से चलाते हैं गाड़ी? दिल्ली-NCR में सीएनजी, पीएनजी महंगी

क्या आप भी CNG से चलाते हैं गाड़ी? दिल्ली-NCR में सीएनजी, पीएनजी महंगी

नई दिल्लीराष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की घोषणा की गई है. सीएनजी और पीएनजी की आपूर्ति करने वाली इंद्रप्रस्थ गैस लि. (आईजीएल) ने कहा है कि दिल्ली सरकार द्वारा न्यूनतम मजदूरी को अधिसूचित किए जाने से उसकी श्रम लागत बढ़ने के चलते उसने यह कदम उठाया है.

आईजीएल ने कहा कि दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 35 पैसा प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया है जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में इसमें 40 पैसे प्रति किलोग्राम की वृद्धि की गई है. इस प्रकार दिल्ली में सीएनजी की कीमत अब 37.65 रुपये प्रति किलोग्राम और अन्य स्थानों पर 43.15 रुपये प्रति किलोग्राम होगी. यह कीमत मध्यरात्रि से लागू हो रही है.

कंपनी ने कहा कि दोपहर में साढ़े बारह बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच सीएनजी खरीदने पर वह डेढ़ रुपये प्रति किलोग्राम की छूट देना जारी रखेगी. इसी प्रकार कंपनी ने पाइप के माध्यम से पहुंचाई जाने वाली रसोई गैस यानी पीएनजी के दाम में भी 81 पैसा प्रति घन मीटर की वृद्धि की है.

दिल्ली में पीएनजी की कीमत अब 24.05 रुपये से बढ़कर 24.86 रुपये प्रति घन मीटर जबकि अन्य स्थानों पर 25.56 रुपये से बढ़कर 26.37 रुपये प्रति घन मीटर होगी

Courtesy: NDTV

Categories: India
Tags: CNG, CNG rates

Related Articles