फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले शाहरुख के 12वीं क्‍लास में इंग्लिश में कितने मार्क्‍स थे? जानकर होंगे हैरान…

फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले शाहरुख के 12वीं क्‍लास में इंग्लिश में कितने मार्क्‍स थे? जानकर होंगे हैरान…

शाहरुख खान की अदाकारी के साथ-साथ उनकी फर्राटेदार अंग्रेजी के भी बहुत से लोग कायल हैं. वैसे बहुत से लोग यह तो जानते हैं कि वह शाहरुख खान कॉलेज के दिनों में दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज के छात्र रहे हैं. लेकिन यह बात शायद ज्‍यादा लोगों को पता नहीं होगी कि उनके 12वीं क्‍लास में कितने मार्क्‍स थे? इस सिलसिले में सोशल मीडिया पर हंसराज कॉलेज में एडमिशन का वो फॉर्म वायरल हो रहा है जिसे शाहरुख ने एडमिशन के वक्‍त भरा था और उसमें उनके मार्क्‍स भी लिखे हैं. फॉर्म में एडमिशन के लिए बेस्‍ट ऑफ फोर सब्‍जेक्‍ट के मार्क्‍स लिखे हैं.

दरअसल डीयू में अंडरग्रेजुएशन कोर्स के लिए बेस्‍ट फोर सब्‍जेक्‍ट मार्क्‍स के प्रतिशत के आधार पर ही मेरिट बनती है. उस लिहाज से शाहरुख ने अपने बेस्‍ट फोर सब्‍जेक्‍ट्स में इलैक्ट्रिकल, मैथ्‍स, फिजिक्‍स और इंग्लिश के मार्क्‍स भरे हैं. इसमें बाकी सभी में तो शाहरुख के अंक अच्‍छे हैं लेकिन शानदार अंग्रेजी बोलने वाले बॉलीवुड के बादशाह को 12वीं क्‍लास में अंग्रेजी में महज 51 नंबर मिले थे. हालांकि इलैक्ट्रिकल में सर्वाधिक 92 मार्क्‍स दर्ज हैं और मैक्‍स एवं फिजिक्‍स में 78-78 मार्क्‍स मिलने की बात कही गई है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे उस फॉर्म के मुताबिक शाहरुख खान ने बीए ऑनर्स (इकोनॉमिक्‍स) कोर्स के लिए अप्‍लाई किया था. हालांकि वायरल हो रहे इस फॉर्म की सत्‍यता की पुष्टि NDTV नहीं करता लेकिन इस फॉर्म में दर्ज कई जानकारियां शाहरुख के निजी जीवन से मेल खाती हैं. फॉर्म में शाहरुख के जन्‍म की तारीख दो नवंबर, 1965 है. पिता का नाम मीर ताज मोहम्‍मद खान है. स्‍कूल का नाम सेंट कोलबंस हाई स्‍कूल लिखा है. ये सभी जानकारियां एकदम दुरुस्‍त हैं. इस फॉर्म को सोशल मीडिया पर डीयूटाइम्‍स डॉट इन ने जारी किया है. उसके मुताबिक उसने शाहरुख के फॉर्म की तस्‍वीर इसलिए जारी की है ताकि लोगों को इससे यह प्रेरणा मिले कि यदि आप अपने लक्ष्‍य को पाने के लिए ईमानदारी से कोशिश करते हैं तो अंक आपके जीवन में बाधा नहीं डालते.

Courtesy:NDTV 

Categories: Entertainment