शिखर सम्मेलन : 2019 आम चुनावों में राहुल गांधी ही होंगे कांग्रेस का चेहरा : ज्योतिरादित्य सिंधिया

शिखर सम्मेलन : 2019 आम चुनावों में राहुल गांधी ही होंगे कांग्रेस का चेहरा : ज्योतिरादित्य सिंधिया

नई दिल्ली : एबीपी न्यूज के कार्यक्रम शिखर सम्मेलन में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान अब संभालनी चाहिए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को जल्द से जल्द अध्यक्ष पद ग्रहण करना चाहिए. उन्होंने कहा कि ‘इसकी मांग हमने उठाई है और मैं अपनी अपनी बात स्पष्ट तौर पर कह रहा हूं.’ साथ ही उन्होंने 2019 चुनावों को लेकर कहा कि राहुल गांधी ही कांग्रेस का चेहरा होंगे.

राहुल गांधी ही कांग्रेस का चेहरा हैं और वह ही रहेंगे

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि विपक्ष की ओर से संयुक्त पक्ष का चेहरा दिया जाएगा. इसके लिए विचार किया जा रहा है. साथ ही सन 2019 के आम चुनावों को लेकर सिंधिया ने कहा कि राहुल गांधी ही कांग्रेस का चेहरा हैं और वह ही रहेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को राहुल गांधी बिल्कुल टक्कर दे सकते हैं.

हमला करते हुए सिंधिया ने कहा कि देश में असहिष्णुता का माहौल है

मोदी सरकार पर हमला करते हुए सिंधिया ने कहा कि देश में असहिष्णुता का माहौल है. एंटी रोमियो ने नाम पर गलत कार्रवाईयां की जा रही हैं. सरकार की कथनी और करनी में बहुत अंतर है. उन्होंने कहा कि पूरे देश में सांप्रदायिकता का माहौल फैला हुआ है. लव जिहाद और घर वापसी जैसे मुद्दों को गरमाया जा रहा है.

सिंधिया ने कहा कि बीजेपी के सांसदों की ओर से गलत बयान दिए गए हैं

सिंधिया ने कहा कि बीजेपी के सांसदों की ओर से गलत बयान दिए गए हैं. पूरे देश में भय का वातावरण बना हुआ है. मीडिया पर वार किया जा रहा है. शैक्षणिक संस्थाओं पर वार किया जा रहा है. देश के ढांचे के साथ खिलवाड़ हो रहा है. इसके साथ ही वर्तमान विदेश नीति को कांग्रेस नेता सिंधिया ने फेल बताया.

कुलभूषण जाधव के मामले में मोदी सरकार को उन्होंने बधाई दी

उन्होंने कहा कि चीन हर मोर्चे पर भारत को विफल कर रहा है. पाकिस्तान के साथ संबंधों को लेकर भी उन्होंने सवाल उठाया. हालांकि, कुलभूषण जाधव के मामले में मोदी सरकार को उन्होंने बधाई दी. कहा कि यह काम बहुत अच्छा किया गया है. उन्होंने कहा कि जो काम अच्छा हुआ है उसे अच्छा कहने में गुरेज नहीं.

तीन तलाक पर उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ न्याय होना चाहिए

तीन तलाक पर उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ न्याय होना चाहिए और यही कांग्रेस का पक्ष है. देश का विकास तभी होगा जबतक महिलाओं को आगे किया जाएगा. मुस्लिम बोर्ड की ओर से कांग्रेस और वकील कपिल सिब्बल के राम मंदिर के तर्क पर उन्होंने गोलमोल जवाब दिया. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी इस मामले पर जरूर बोलेंगी.

कांग्रेस केंद्र की जिम्मेदारी दे या फिर राज्य की, दोनों के लिए वो तैयार हैं

इसस पहले शिखर सम्मेलन में ही केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने पूछा था कि तीन तलाक के मुद्दे पर सोनिया गांधी खामोश क्यों है ? इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने कहा कि 2019 में देश में बदलाव जरूर नजर आएगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र की जिम्मेदारी दे या फिर राज्य की, दोनों के लिए वो तैयार हैं.

Courtesy: ABPNews

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*