विधानसभा सत्र का अंतिम दिन आज, सीएम योगी देंगे खराब कानून-व्यवस्था पर जवाब

विधानसभा सत्र का अंतिम दिन आज, सीएम योगी देंगे खराब कानून-व्यवस्था पर जवाब

लखनऊ  समाजवादी पार्टी की सरकार के बाद अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार से भी उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था संभल नहीं रही है। 17वीं विधानसभा के पहले सत्र के चार दिन इसी बहस में निकल गए।

आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था पर विधानसभा में जवाब देंगे। इसके बाद आज ही विधानमंडल के पहले सत्र का समापन हो जाएगा। इसके बाद आज ही विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो जाएगी। पहले सत्र 22 तक चलना था। इसको एक दिन पहले ही समाप्त किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 17वीं यूपी विधानसभा के पहले सत्र के अंतिम दिन आज प्रदेश की कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर जवाब देंगे। कल को कार्यवाही शुरू होने के साथ ही लखनऊ में कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवारी की संदिग्ध मौत को लेकर हंगामा शुरू हो गया था।

इसके जवाब में योगी सरकार ने मामले में कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के घेरने की कोशिश की। साथ ही कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है। इसके साथ ही गोरखपुर के चिल्लूपार से विधायक और बाहुबली नेता हरिशंकर तिवारी के बेटे विनय शंकर तिवारी ने पुलिस पर जानबूझकर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया। कल उन्होंने कहा कि पुलिस ने विधानसभा सदस्य की गरिमा का ख्याल भी नहीं रखा।

दरअसल कुछ दिन पहले एक लूट के मामले को लेकर पुलिस ने हरिशंकर तिवारी के गोरखपुर आवास पर छापा मारा था। इन्हीं मसलों को लेकर आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर सदन में जवाब देंगे।

पहले विधानसभा सत्र 22 मई तक चलना था, लेकिन कल कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में फैसला हुआ कि पहले सत्र को आज ही खत्म किया जाए। आज विधानसभा सत्र का पांचवा और अंतिम दिन है।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Politics

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*