उस्ताद की हत्या पर किन्नरों का सड़क और अस्पताल में अर्धनग्न प्रदर्शन

उस्ताद की हत्या पर किन्नरों का सड़क और अस्पताल में अर्धनग्न प्रदर्शन

मेरठ  मेरठ में दो दिन पहले गोली लगने से घायल पूर्व पार्षद और किन्नरों के उस्ताद हाजी फाको ने गुरुवार को आनंद अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इससे गुस्साए किन्नरों ने अर्धनग्न होकर सड़कों पर प्रदर्शन किया। दिनभर जिला अस्पताल से लेकर आनंद अस्पताल तक जमकर बवाल काटा। पुलिस ने किन्नरों को बमुश्किल काबू में किया गया। मेडिकल थाने में आनंद अस्पताल की ओर से किन्नरों के खिलाफ

डकैती और तोड़फोड़ का मुकदमा दर्ज किया गया।लिसाड़ी गेट के डीके फैक्ट्री के पास रहने वाले हाजी फाको की मौत पर बड़ी संख्या में किन्नर आनंद अस्पताल में जमा हो गए। पुलिस ने फाको का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। डाक्टरों ने शरीर नीला पड़ने से अंदर गोली की आशंका जाहिर की, जिस पर फाको के शव का एक्स-रे कराने के आदेश दिए।

पोस्टमार्टम हाउस से हाजी फाको का शव एक्स-रे के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां एक्स-रे करने में देरी कर दी। इसके विरोध में किन्नरों ने जिला अस्पताल में बवाल काटा। स्टाफ के साथ मारपीट की। बीच-बचाव को पहुंची पुलिस के साथ हाथापाई की गई।

पुलिस ने तत्काल एक्स-रे कराने के बाद किन्नर के शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। एक्स-रे में फाको के शरीर में गोली नहीं आई। इसी दौरान किसी ने अफवाह फैला दी कि शव के अंदर गोली थी, इसीलिए फाको की मौत हुई है। किन्नर शव को आनंद अस्पताल ले गए। उपचार में डाक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। किन्नर अर्धनग्न होकर तोड़फोड़ पर उतर आए। रिसेप्शन पर मौजूद स्टाफ से अभद्रता करते हुए तोड़फोड़ कर दी।

तीमारदारों को भी नहीं बख्शा: किन्नरों ने विरोध के नाम पर आनंद अस्पताल में जमकर बवाल काटा। अस्पताल में हंगामा और तोड़फोड़ करने के बाद भी उनका गुस्सा शांत नहीं हुआ। इसके बाद किन्नर शोर मचाते हुए मरीजों के कमरों में जा घुसे। यहां तीमारदारों से मारपीट की गई। गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। डेढ़ घंटे बाद पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर किन्नरों को शांत किया गया। देर शाम कड़ी सुरक्षा में किन्नर के शव को शाह बिलाल कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक कर दिया गया।

Courtesy: Jagran.com

Categories: Crime