तीरंदाजी विश्व कप: भारतीय कंपाउंड टीम फाइनल में, दीपिका ने किया निराश

तीरंदाजी विश्व कप: भारतीय कंपाउंड टीम फाइनल में, दीपिका ने किया निराश

भारतीय कंपाउंड पुरुष तीरंदाजी टीम ने शंघाई में सत्र के पहले विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई. अभिषेक वर्मा, चिन्ना राजू श्रीधर और अमनजीत सिंह की भारतीय तिकड़ी ने करीबी सेमीफाइनल मुकाबले में रियो वाइल्ड, स्टीव एंडरसन और ब्रेडन गेलेनथिएन की अमेरिकी टीम को 232-230 से हराया.

वर्मा ने इसके बाद ज्योति सुरेखा वेनाम के साथ मिलकर मिश्रित पेयर स्पर्धा के कांस्य पदक प्ले आफ में भी जगह बनाई. हालांकि ओलिंपियन अतानु दास और दीपिका कुमारी सहित भारत के रिकर्व तीरंदाजों ने निराश किया जो अपनी स्पर्धाओं से जल्दी बाहर हो गए.

भारत की कंपाउंड पुरुष टीम दूसरे सेट के बाद 116-117 से पिछड़ रही थी. लेकिन उसने तीसरे सेट में 60-57 से जीत के साथ बढ़त बनाई और फिर अंतिम सेट में धैर्य बरकरार रखते हुए जीत दर्ज की.

चौथी वरीय भारतीय टीम कल खिताबी मुकाबले में 10वें वरीय कोलंबिया से भिड़ेगी. मिश्रित पेयर के कांस्य पदक मुकाबले में वर्मा और ज्योति का सामना अमेरिका की जोड़ी से होगा. भारतीय जोड़ी को सेमीफाइनल में कोरिया के खिलाफ 152-158 से शिकस्त का सामना करना पड़ा.

पिछले साल रियो ओलंपिक के बाद पहली बड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे अतानु और दीपिका ने रिकर्व वर्ग में निराश किया. अतानु को क्वार्टर फाइनल में पदार्पण कर रहे नेदरलैंड्स के स्टीव विलयेर के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जिन्होंने बाद में सेमीफाइनल में तीन बार के ओलंपिक पदक विजेता इम डोंग ह्युन को हराकर फाइनल में प्रवेश किया.

दीपिका भी अंतिम आठ राउंड में जापान की हायाकावा रेन से 1-7 से हारकर बाहर हो गई. रिकर्व मिश्रित पेयर में भी अतानु और दीपिका की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में रूस की जोड़ी से 3-5 से हारकर बाहर हो गई.

पुरुष रिकर्व टीम को क्वार्टर फाइनल में जापान के खिलाफ 0-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. छठी वरीय महिला रिकर्व टीम पहले दौर में ही अमेरिका से 2-6 से हार गई जिसने बाद में फाइनल में जगह बनाई.

Courtesy: Firstpost

Categories: Sports