मोदी सरकार के 3 साल पर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया, अभी तक नहीं आए ‘अच्छे दिन’

मोदी सरकार के 3 साल पर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया, अभी तक नहीं आए ‘अच्छे दिन’

चंडीगढ़: मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला. कांग्रेस नेता ने कहा कि एनडीए सरकार अपने तीन सालों के शासनकाल में ‘पूरी तरह विफल’ रही है और लोगों को अब भी ‘अच्छे दिन’ देखने को नहीं मिले हैं जैसा कि बीजेपी ने वादा किया था.

BJP की कथनी और करनी में बड़ा अंतर

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दावा किया कि ‘‘उनके (बीजेपी के) कथनी और करनी में बड़ा अंतर है.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार असहिष्णुता का वातावरण पैदा कर रही है और दलितों पर अत्याचार की बढ़ती संख्या के लिए जिम्मेदार है. कांग्रेस नेता ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने आंतरिक सुरक्षा और कश्मीर मुद्दे जैसे संवेदनशील मुद्दों से ‘‘सही तरीके से नहीं निपटा.’’ उन्होंने पाकिस्तान और चीन के प्रति देश की विदेश नीति पर सवाल खड़े किए.

अभी तक नहीं आए लोगों के ‘अच्छे दिन’

सिंधिया ने कहा, ‘‘चुनावों से पार्टी ‘अच्छे दिन’ की बात करती थी. लेकिन अभी तक लोगों के ‘अच्छे दिन’ नहीं आए हैं.’’ सिंधिया ने कहा, ‘‘देश में असहिष्णुता का वातावरण पैदा किया जा रहा है. अगर कोई सरकार के खिलाफ बोलता है तो उसे देशद्रोही घोषित कर दिया जाता है. सरकार नीति बना रही है कि आप क्या खाते हैं, आप क्या पहनते हैं और आप क्या सोचते हैं…एंटी रोमियो स्क्वॉयड इसका उदाहरण है.’’

‘‘दलित मुक्त भारत’’ बनाना चाहती है एनडीए सरकार: सिंधिया

उन्होंने आरोप लगाए कि बीजेपी नीत एनडीए सरकार ‘‘दलित मुक्त भारत’’ बनाना चाहती है. उन्होंने कहा, ‘‘एक तरफ सरकार बाबा साहब अंबेडकर पर विशेष कार्यक्रम करवाती है और दूसरी तरफ दलित भाईयों और बहनों को अत्याचार का सामना करना पड़ता है.’’ सिंधिया ने आरोप लगाए कि निर्दोष लोगों के उत्पीड़न के लिए सत्तारूढ़ दल ने ‘गौरक्षक बल’ का गठन किया है.

 Courtesy: ABPNews
Categories: India

Related Articles