खेल मंत्री ने कहा- PAK से द्विपक्षीय सीरीज ना खेले भारत, ठीक नहीं हैं हालात

खेल मंत्री ने कहा- PAK से द्विपक्षीय सीरीज ना खेले भारत, ठीक नहीं हैं हालात

भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर लगातार हो रही घटनाओं के बीच खेल मंत्री विजय गोयल ने साफ कर दिया है कि भारत को अभी पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलनी चाहिए. आज तक से बात करते हुए गोयल ने कहा कि जिस ढंग से दोनों देशों के बीच मौजूदा हालात हैं, इसलिये क्रिकेट नहीं होना चाहिए. आपको बता दें कि सोमवार को ही दुबई में बीसीसीआई और पीसीबी के बीच बैठक है.

विजय गोयल ने कहा कि हम लोग इस पर हम लोग कुछ नहीं कर सकते हैं, पर मैंने बीसीसीआई से कहा है कि हमें द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलनी चाहिए, चैंपियंस ट्रॉफी का मामला अलग है. विजय गोयल का मानना है कि एक तरफ तो पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म फैला रहा है आतंकियों को भेज रहा है ऐसे में पाकिस्तान के साथ कैसे संबंध रखे जा सकते हैं.

सुरक्षा से समझौता नहीं
विजय गोयल ने कहा कि खेल और राजनीति एक साथ नहीं चल सकते, उसकी एक सीमा होती है. जब विवाद सीमा लांघ जाए तो दोनों चीजें साथ में नहीं चल सकती हैं. अगर छोटा-मोटा विवाद हो तो चल सकता है, लेकिन जब बात देश की सुरक्षा की हो तो उस पर समझौता नहीं किया जा सकता है.शिवसेना की इस मांग पर कि पाकिस्तान के साथ किसी भी प्रकार के संबंध नहीं रखना चाहिए विजय गोयल का कहना है कि सरकार ने ऐसे बहुत से द्विपक्षीय खेलों पर रोक लगाई है.

गौरतलब है कि पिछले काफी समय से पाकिस्तान बॉर्डर पर गोलीबारी कर रहा है, इसमें भारत के कई सैनिकों की भी मौत हो गई है. भारत और पाकिस्तान 4 जून को चैंपियंस ट्रॉफी में आमने-सामने होंगे.

Courtesy: Aajtak

Categories: Sports