सुकमा शहीदों के परिवार को मदद करने पर नक्सलियों की अक्षय-साइना को धमकी

सुकमा शहीदों के परिवार को मदद करने पर नक्सलियों की अक्षय-साइना को धमकी

मुंबई. सुकमा में हुए नक्सली हमलों में शहीद जवानों के परिवार को मदद देने वाले अक्षय कुमार और साइना नेहवाल को नक्सलियों ने धमकी दी है। एक पर्चा जारी कर नक्सलियों ने लिखा, “सीनियर एक्टर अक्षय कुमार और साइना नेहवाल के पीएलजीए के हमलों में मरे जवानों के परिवारों को मदद देने की कड़ी निंदा करते हैं। सीनियर कलाकारों, सेलिब्रिटी लोगों और खिलाड़ियों से अनुरोध है कि क्रांतिकारी आंदोलन के, गरीबों के पक्ष में खड़े हों।” क्या लिखा है चेतावनी लेटर में

– भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के साउथ सब जोनल ब्यूरो ने एक चेतावनी भरा लेटर जारी किया है।

– इसमें अक्षय कुमार और साइना नेहवाल का नाम लेकर कहा गया है कि,”पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) उनकी पहल की निंदा करता है। ये (CRPF के शहीदों के लिए अपमानजनक शब्द) देश के लिए नहीं मरे हैं। ये देश भक्त नहीं बल्कि अपने देश की गरीब जनता के हत्यारे हैं।”
– आगे लैटर में लिखा गया है कि,” बस्तर में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती कॉर्पोरेट घरानों की, लुटेरे नेताओं की, प्रशासनिक अधिकारियों की सुरक्षा के लिए, आम जनता पर बर्बर दमन करने के लिए हुई है। इनके परिवारों को सिने एक्टर अक्षय कुमार और टेनिस खिलाड़ी साइना नेहवाल द्वारा दी आर्थिक सहायता की पीएलजीए कड़ी निंदा करता है।”

अक्षय ने हर परिवार को दिए थे 9 लाख

– 24 अप्रैल छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के घात लगाकर किए गए हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 7 जवान जख्मी हुए थे।
– अक्षय कुमार ने शहीदों के परिजन को कुल एक करोड़ आठ लाख रुपए की मदद की थी। अक्षय ने हर शहीद के परिवार को 9-9 लाख रुपए दिए थे।

– इसी तरह बैडमिंटन प्लेयर साइना ने भी छह लाख रुपए (प्रत्येक परिवार को 50,000 रुपए) देने का ऐलान किया था।

Courtesy: Bhaskar

Categories: India

Related Articles