ऊंची जाति की लड़की से शादी करने वाले दलित युवक के साथ दरिंदों ने क्या किया, जानकर सहम जाएंगे

ऊंची जाति की लड़की से शादी करने वाले दलित युवक के साथ दरिंदों ने क्या किया, जानकर सहम जाएंगे

हैदराबाद। वैसे तो देश में दलितों पर अत्याचार और भेदभाव आम बात है लेकिन एक ऊंची जाति से प्यार करना किसी दलित को कितना महंगा पड़ सकता है, यह देखने को मिला तेलंगाना में। तेलंगाना में उच्च जाति की लड़की से शादी करने वाले एक दलित युवक को इसकी कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी।
15 मई से लापता 23 साल के अंबोजी नरेश का शव नलगोंडा जिले में बरामद हुआ है। पुलिस ने नरेश के ससुर श्रीनिवास रेड्डी और दो अन्य लोगों को हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले नरेश की हत्या के बाद उसके शव को जला दिया गया था। रेड्डी अपनी बेटी के दलित जाति के युवक नरेश से शादी करने से नाराज था। लगभग दो सप्ताह की पूछताछ के बाद रेड्डी ने अपराध कबूल कर लिया। रेड्डी ने पुलिस को बताया कि अपराध को अंजाम देने के लिए उसने अपने भाई और बेटे की मदद ली और उसके शव को जलाकर अपने ही खेत में फेंक दिया।

 
गौरतलब है कि नरेश के पिता अंबोजी वेंकटेश ने हैदराबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर कर अपने लापता बेटे की तलाश के लिए पुलिस को निर्देश देने का अनुरोध किया था। उन्होंने अपने बेटे के लापता होने के पीछे स्वाति के पिता का हाथ होने का अंदेशा जताया था। स्वाति ने इस मामले में अदालत में पेश होने से दो दिन पहले कथित तौर पर खुदकुशी कर ली थी। अदालत ने 18 मई को पुलिस को नरेश की गुमशुदगी के मामले की जांच करने और 1 जून तक रिपोर्ट सौंपने को कहा था।

 
बता दें कि एक साथ कॉलेज में पढ़ाई करने वाले नरेश और रेड्डी की बेटी स्वाति(20) ने इस साल मार्च में मुंबई में शादी कर ली थी। दोनों बचपन के दोस्त थे। स्वाति के पिता इस शादी के खिलाफ थे। रेड्डी ने नरेश और उसके माता-पिता के खिलाफ दहेज का मामला भी दर्ज कराया था। हालांकि बाद में रेड्डी ने अपनी बेटी और दामाद को यह कहकर बुलाया कि वह इस शादी को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

 
इसके बाद नवविवाहित यह जोड़ा 11 मई को अपने गांव पहुंचा, 15 मई को नरेश अचानक लापता हो गया। इससे दुखी स्वाति ने 16 मई को अपने पिता के घर में कथित तौर पर खुदकुशी कर ली, जिसके साथ ही बचपन के दो दोस्तों की प्रेम कथा और इंटर कास्ट शादी का दुखद अंत हो गया।

Courtesy: nationaldastak

Categories: Crime

Related Articles