यूपी: बीयर बार का फीता काट विवाद,योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह

लखनऊ: योगी सरकार की एक मंत्री बीयर बार का उद्घाटन कर विवादों में फंस गई हैं. ये और कोई नहीं बल्कि यूपी की महिला कल्याण राज्य मंत्री स्वाति सिंह हैं जिन्होंने हाल ही में लखनऊ में ‘बी द बीयर’ का फीता काटा. ये बीयर बार लखनऊ के गोमतीनगर जैसे पॉश इलाके में चल रहा है.

योगी सरकार की मंत्री द्वारा बीयर बार का फीता काटने की कई तस्वीरें अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. वैसे तो मंत्री स्वाति सिंह ने बीयर बार का उद्घाटन बीस मई को किया था. लेकिन इसकी तस्वीरें अब सामने आयी हैं.

बताया जा रहा है कि बार की मालकिन स्वाति सिंह की सहेली हैं. इन तस्वीरों में बाराबंकी के एसपी गौरव सिंह और उन्नाव की एसपी नेहा पांडेय भी दिख रही हैं. आपको बता दें कि  गौरव और नेहा पति-पत्नी हैं.

फेसबुक से लेकर ट्विटर तक इन तस्वीरों के लिए लोग स्वाति सिंह को जमकर कोस रहे है. इसमें बीजेपी के भी समर्थक शामिल हैं. दरअसल यूपी में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनते ही कई ज़िलों में शराब के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए थे. जिसकी अगुवाई महिलाओं ने ही की. अब महिला मंत्री के बीयर बार के उद्घाटन करने से सब हैरान है.

स्वाति सिंह यूपी बीजेपी की महिला मोर्चा की अध्यक्ष भी है. वे तब सुर्ख़ियों में आयी थी जब बीएसपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर उनको गालियां देने के आरोप लगे थे. स्वाति के पति और बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती के बारे में कुछ गंदी बातें कह दी थी. जिसके जवाब में लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे बीएसपी नेताओं ने भी दयाशंकर की पत्नी को लेकर अपमानजनक नारे लगाए थे.

स्वाति सिंह ने ना केवल बीएसपी नेताओं पर मुकदमा किया. बल्कि मीडिया में भी अपने परिवार का जम कर बचाव किया. खुश होकर बीजेपी ने उन्हें प्रदेश महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया. फिर चुनाव में उन्हें लखनऊ के सरोजिनीनगर से टिकट मिला. पहली बार विधायक बन कर भी वे योगी सरकार में मंत्री बन गयी.

Courtesy: ABPNews

Categories: India

Related Articles