आपके टैक्स के पैसे से होगा मोदी सरकार के तीन साल पूरा होने का जश्न, पीएसयू कराएंगे सरकार के कार्यक्रम

केंद्र सरकार तीन साल पूरे करने का जश्न मना रही है और देश भर में इसके लिए कार्यक्रम किए जा रहे हैं। सबका साथ, सबका विकास की तर्ज पर देश के हर जिले में कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि सरकार ने अलग अलग मंत्रालयों से जुड़े सार्वजनिक उपक्रमों, पीएसयू को इन कार्यक्रमों के आयोजन का जिम्मा दिया है। ज्यादातर सार्वजनिक उपक्रम बहुत मुनाफा कमाने वाले हैं, जिनको कार्यक्रम की जिम्मेदारी दी गई है।

बताया जा रहा है कि पेट्रोलियम मंत्रालय के पीएसयू सबसे ज्यादा कार्यक्रम आयोजित करेंगे। गौरतलब है कि इंडियन ऑयल कारपोरेशन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, ओएनजीसी आदि बहुत मुनाफा कमाने वाले उपक्रम हैं। बताया जा रहा है कि इनको करीब सवा दो सौ कार्यक्रम आयोजित करने का जिम्मा दिया गया है। इन आयोजनों पर खर्च इनका होगा और इसमें बताया जा रहा है कि सरकार ने तीन साल में क्या क्या काम किए हैं और उससे कितने लोगों को फायदा हुआ है। ये सिर्फ अपने विभाग की नहीं, बल्कि पूरी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देंगे।

इसी तरह दूसरे विभागों के पीएसयू को भी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। पेट्रोलियम के बाद बताया जा रहा है कि पावर सेक्टर के पीएसयू को आयोजन का जिम्मा दिया गया है। उसके बाद सड़क मंत्रालय के खास कर एनएचएआई को कार्यक्रम आयोजित करने के लिए कहा गया है। सार्वजनिक क्षेत्र की निर्माण कंपनी एनबीसीसी को भी सरकार की उपलब्धियां बताने के लिए कार्यक्रम आयोजित करने को कहा गया है।

Courtesy:NayaIndia

Categories: Politics

Related Articles