फ्रेंच ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची सानिया, बोपन्ना हारे

फ्रेंच ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची सानिया, बोपन्ना हारे

पैरिस
भारत की शीर्ष महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने रविवार को क्रोएशिया के अपने जोड़ीदार इवान डोडिग के साथ साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नमेंट फ्रेंच ओपन में मिश्रित युगल वर्ग के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। हालांकि, पुरुष युगल वर्ग में भारत को असफलता हाथ लगी। भारत के शीर्ष पुरुष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उरुग्वे के पाब्ले कुएवास की जोड़ी दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए।

मिश्रित युगल वर्ग में सानिया-डोडिग की दूसरी वरीय जोड़ी ने यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना और न्यू जीलैंड के आर्टेम सिटाक की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराया। सानिया-डोडिग पूरी तरह अपने प्रतिद्वंद्वियों पर हावी रहे। उन्होंने 1 के बदले 5 एस लगाए और 6 में से 5 ब्रेक पॉइंट हासिल किए। सानिया-डोडिग को यह मुकाबला जीतने में महज 1 घंटा 4 मिनट का समय लगा।

सानिया-डोडिग अब क्वॉर्टर फाइनल में बेनोइट पेइरे-क्लोए पेक्वेट तथा बोपन्ना-गाब्रिएला डाब्रोव्स्की की जोड़ियों के बीच होने वाले मैच की विजेता जोड़ी से भिड़ेंगे। दूसरी ओर बोपन्ना-कुएवास की नौवीं वरीय जोड़ी को पुरुष युगल वर्ग के तीसरे दौर के मुकाबले में ब्रिटेन के जेमी मरे और ब्राजील के बोर्ना सोरेस की जोड़ी ने 7-6 (7-5), 6-2 से हराया।

Courtesy: NBT

Categories: Sports

Related Articles