इलाहाबाद: सीएम योगी के दौरे से पहले पीटे और घसीटे गए भाजपाई नेता

इलाहाबाद: सीएम योगी के दौरे से पहले पीटे और घसीटे गए भाजपाई नेता

इलाहाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार 5 जून को इलाहाबाद के सर्किट हाउस में अर्धकुंभ मेले की तैयारियों का जायजा लेने के लिए समीक्षा बैठक की। इस बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ-साथ कई अधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए। बैठक में आगामी अर्ध्दकुंभ मेले को लेकर कई परियोजनाओं की शुरूआत की गई। लेकिन सीएम के आने से पहले सर्किट हाउस में बहुत अजीबो-गरीब स्थिति देखने को मिली।
योगी के दौरे से पहले सर्किट हाउस के भीतर अव्यवस्था पूरी तरह से हावी रही। मुख्यमंत्री से मिलने की जिद पाले और नारेबाजी पर उतारू भाजपा कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए पुलिस को उनकी पिटाई तक करनी पड़ी। कईयों को पुलिस ने दौड़ा लिया तो कईयों को घसीटते हुए हटाया।

महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया
इस कार्रवाई में महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया। धक्का-मुक्की में गिरी महिलाओं को खींचकर हटाया गया। कई लोगों को पुलिस सिविल लाइंस थाने उठा ले गई। वहां समर्थकों का जमावड़ा रहा। मुख्यमंत्री से मिलने के लिए बड़ीं संख्या में कार्यकर्ता भी परिसर में घुस गए। वे मुख्यमंत्री से मिलने की मांग कर रहे थे लेकिन हाल में पहले से अधिक लोग पहुंच गए थे। गलियारे में भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता खड़े थे। इसकी वजह से पुलिस वालों ने उन्हें वेटिंग हॉल के पास ही रोक लिया।

 

 

इसे लेकर अफसरों के साथ कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक शुरू हो गई और उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामा बढ़ने के बाद सुरक्षा कर्मियों ने बल प्रयोग करते हुए कई लोगों को बाहर किया तथा शांत कराया। इसमें घायल कई महिलाओं ने मंत्रियों तथा अन्य नेताओं से शिकायत की लेकिन मुख्यमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए उन्होंने भी चुप्पी साधे रखी।

Courtesy

Categories: Politics

Related Articles